Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में रॉ एजेंट बन दवा व्यापारी का अपहरण करने वाले बदमाश गिरफ्तार

kanpur police arrested kidnapper

समरनीति न्यूज, कानपुरः एक शातिर बदमाश ने अपने गिरोह के साथ भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) का एजेंट बनकर कानपुर के बिरहाना रोड के दवा व्यापारी का अपहरण कर लिया। इसके बाद परिवार वालों से फिरौती में 10 लाख रुपए मांगे। हालांकि, पुलिस ने मामले में सक्रियता दिखाते हुए मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी है तो सिपाही के भी हाथ में गोली लगी है। मुख्य आरोपी अमरोहा का रहने वाला एक पंप आपरेटर है। इस पूरे मामले में कानपुर के दवा व्यापारी के एक रिश्तेदार दवा के सेल्समैन तथा एक अन्य शातिर व्यक्ति ने पूरे घटनाक्रम के लिए रेकी की थी। मुख्य आरोपी अमरोहा के मंडी धनौरा के एक गांव का रहने वाला है जिसने एक महिला दरोगा से फेसबुक पर दोस्ती भी कर रखी थी। चारों बदमाशों को सोमवार को पकड़ा गया।

फर्जी आईडी कार्ड बनवाए थे वारदात के लिए

बताया जाता है कि बीती 1 फरवरी को देर शाम को कानपुर के बिरहाना रोड दवा मार्केट से चकेरी के आनंदनगर जगईपुरवा के रहने वाले कन्हैया लाल के पुत्र पिंटू गुप्ता उर्फ गुड्डू (36) का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था। वहां क्षेत्र के कुछ युवक आए तो अमरोहा के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के ढींगरा गांव का रहने वाला सतेंद्र चौहान खुद को रॉ एजेंट बताने लगा। साथ ही अन्य साथियों को उसने एसटीएफ की टीम बताया। परिजनों को फोन करके 10 लाख रुपए मांगे। बाद में 4 लाख रुपए पर राजी भी हो गए। पीड़ित के भाई श्रीकृष्ण ने बताया कि 4 लाख रुपए पर वे लोग राजी हो गए थे।

मुख्य आरोपी ने कराई थी व्यापारी की रेकी

इसी दौरान परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्र्रवाल ने कलक्टरगंज व मूलगंज इंस्पेक्टर के नेतृत्व में टीमें गठित कर दी। सुबह करीब 3 बजे पुलिस बदमाशों को पकड़ पाई। इसपर बदमाशों ने तमंचे से पुलिस पर गोली चला दी। एक गोली सिपाही रवींद्र के हाथ में लगी। जवाबी कार्रवाई में दूसरी मुख्य अपराधी सतेंद्र चौहान के पैर में लगी। बदमाश सतेंद्र ने पुलिस को बताया है कि फेसबुक पर महिला दारोगा से दोस्ती हुई। वह वर्दी पहनकर फर्जी पुलिस वाला बनकर घूमा भी।  उसने कानपुर के रेलबाजार में गिरोह बनाकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे, छह कारतूस, 8600 रुपए, रॉ एजेंट व एसीपी का फर्जी परिचय पत्र, बुलेट और बाइक के साथ ही व्यापारी की स्कूटी बरामद की है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर ब्रैकिंगः शहर में 9वीं के छात्र ने हाॅस्टल में फांसी लगाई

ये भी पढ़ेंः यूपी पुलिसः दंगा भड़काने वाली पीएफआई, 4 दिन में 108 गिरफ्तार