Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा में लंगूर भी तैनात, यहां संभालेंगे मोर्चा..

Langoor in president trump security in Agra

समरनीति न्यूज, डेस्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जा रही है। वहीं आगरा में भारी भरकम पुलिस फोर्स और कमांडों के साथ लंगूरों की भी तैनाती की गई है। जी हां, सुनने में भले ही यह बात थोड़ी अटपटी लगे, लेकिन है सच। दरअसल, आगरा में लंगूरों की तैनाती करने की नौबत इसलिए आई है क्योंकि शहर के कुछ इलाकों में बंदरों का काफी आतंक है। ये बंदर खतरनाक होने के साथ ही काफी उत्पाती भी हैं। ऐसे में आगरा प्रशासन कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहता।

उत्पाती बंदरों को दूर रखने की कवायद

यही वजह है कि आगरा में राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे के वक्त लंगूरों को भी तैनात किया जाएगा। जगह-जगह शहर में लंगूरों को खड़ा किया जाएगा। बताया जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सुरक्षा घेरा तैयार हो चुका है। सुरक्षा को लेकर अधिकारी ज्यादा कुछ नहीं बता रहे हैं, लेकिन ताजमहल इलाके में बंदरों की संख्या ज्यादा होने की वजह से लंगूरों को लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः दुनिया को Cut+Copy+Paste देने वाले वैज्ञानिक का निधन

बंदरों को इलाके से दूर रखने के लिए लंगूरों को जगह-जगह खड़ा किया जाएगा। इसके साथ ही करीब 5000 पुलिसकर्मी भी सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे। बाहर से भी फोर्स बुलाई जा रही है। बताते चलें कि 22 फरवरी को ताजनगरी में यूपी के साथ ही केंद्रीय कमांडों और लगभग 2000 अमेरिकी जवान भी तैनात रहेंगे। इस दौरान एनएसजी कमांडों भी तैनात रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः इंसान-जानवर के रिश्ते की यह अनोखी दास्तां आंखें कर देगी नम