Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

मऊ में सिलेंडर फटने वाली घटना में मरने वालों की संख्या 13 हुई, घायलों की हालत गंभीर

mau selender blast 9 killed

समरनीति न्यूज, डेस्कः मऊ जिले में सोमवार को हुए एक भीषण हादसे में घर में खाना बनते समय रसोई गैस सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। इससे शुरू में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1 दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए। बाद में मरने वालों की संख्या दोपहर 2 बजे तक 13 हो गई है। मरने वालों में पांच पुरुष, चार महिलाएं, चार लड़कियां और दो बच्चे शामिल हैं। मरने वालों में 3 लोगों की अबतक पहचान नहीं हो सकी है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खाना बनते समय सुबह फटा सिलेंडर

बताते हैं कि धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के चार घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। मौके पर उच्चाधिकारियों ने भी पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख प्रकट किया है।बताया जाता है कि वलीदपुर नगर के मोहल्ला बिचलापुरा में सोमवार सुबह एक घर से तेज धमाके की आवाज आई। लोगों ने बाहर देखा तो छोटू विश्वकर्मा का घर जमींदोज हो चुका था।

mau selender blast 9 killed

मुख्यमंत्री ने जताया घटना पर दुख

आसपास के चार घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एक-एक करके मलबे से बाहर निकाला। मौके पर बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी गोरखपुर से मौके पर पहुंची।

ये हैं घटना में मरने वालों के नाम

हादसे में मरने वालों में सुरेंद्र विश्वकर्मा (48) पुत्र विश्वनाथ विश्वकर्मा, शिवम (10) पुत्र राम दरस यादव, भिर्गुनाथ (35) पुत्र कतवारू, सुनीता (32) पत्नी भिर्गुनाथ, अभिषेक (10) पुत्र तुलसी, इसराइल (30) पुत्र कुद्दूस, निधि विश्वकर्मा (11) पुत्री सुरेंद्र विश्वकर्मा, इम्तियाज अहमद (22) पुत्र कद्दूस, जिशान (16), यासिर गनी (10) शामिल हैं। तीन मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। मरने वालों में पांच पुरुष, तीन महिलाएं, तीन लड़कियां और दो बच्चे शामिल हैं।

ये हैंघटना में घायलों के नाम

घायलों के नाम रीना (26), शैलेश वर्मा (32), रामबालक मद्धेशिया (57) वर्ष, मोना (20), ममता (22), सोनम (21), चमेली (50), सुभावती (58), रामरति (50), अजीत (8), अर्चना (15), संजना (16), इंद्रावती (45) बताए जा रहे हैं। घायलों में कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि घटना के कारणों की जांच भी की जा रही है। फारेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची हुई है।

ये भी पढ़ेंः यूपीः बीच सड़क पर महिला ने किया पति का कत्ल, शव के पास आराम से खड़ी मिली