Thursday, June 4सही समय पर सच्ची खबर...

खास खबरः यूपी में अगले 3 दिन बदले रहेंगे मौसम के मिजाज

Meteorological Department predicts light rain for next three days in UP
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः उत्तर प्रदेश में शनिवार को हुई हल्की बूंदाबांदी और कुछ जगहों पर ओलावृष्टि ने मौसम का मिजाज बदलकर रख दिया। हर कोई बरसात की उम्मीद छोड़ चुका था और बीते कुछ दिनों से कड़क धूप अच्छी-खासी गर्मी का भी एहसास करा रही थी। ऐसे में अचानक बारिश ने प्रदेश के कई हिस्सों में लोगों को अचंभित कर दिया। मौसम विभाग की माने तो ऐसा जम्मू-कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ बना होने के कारण हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक इसी तरह मौसम में हलचल बनी रहेगी।

rain in Lucknow baris in luknow

मौसम विभाग ने जताई संभावना

पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी उत्तर प्रदेश पर बने कम दबाव के चलते मौसम में यह बदलाव होगा। अलग-अलग स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की बारिश होगी। कुछ जगहों पर धूल भरी आंधी भी आ सकती है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कम दबाव वाला क्षेत्र होने के कारण मौसम खराब रहने की उम्मीद ज्यादा है। कहा कि अगले तीन दिनों तक बिजली चमकने के साथ ही हल्की बारिश होती रहेगी।

झांसी सबसे गरम, बांदा भी 40 पार

शनिवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से भी 1 डिग्री कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो वह सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा यानी 23.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। शनिवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्म झांसी रहा। झांसी का तापमान 41.8 डिग्री रहा। वहीं बांदा में पारा 40 डिग्री को पार कर गया।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः लखनऊ में फिर कोरोना ब्लास्ट, 1 दिन में 53 नए पाॅजिटिव मिले

ये भी पढ़ेंः कुदरत का करिश्माः शादी के 40 साल बाद 54 की महिला को जुड़वां बच्चे, घर में खुशियां छाईं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *