Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

Corona Lockdown: पंजाब में दारु ‘जरूरी’, बिक्री रहेगी जारी

No liquor ban in Punjab even in Corona lockdown

समरनीति न्यूज, डेस्कः दारु के शौकीन पंजाबियों के लिए यह खबर राहत देने वाली है। भारत में कोरोना वायरस जैसी महामारी से जंग जीतने के लिए सरकार ने कई गैरजरूरी चीजों की बिक्री बंद कर दी है। दारु पर भी देश के कई राज्यों में रोक है, लेकिन पंजाब को इसमें राहत दी गई है। सरकार ने पंजाब में दारु को जरूरी मानते हुए इसपर रोक नहीं लगाई है, बल्कि इसे जरूरी चीजों की श्रेणी में रखा है। बात बिल्कुल साफ है कि लाॅकडाउन में भी पंजाब में दारु बिकती रहेगी। पंजाब के साथ-साथ केरल ने भी इसी तरह का कदम उठाया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कोविड -19 महामारी के बाद की स्थिति की जिक्र करते हुए पंजाब का हवाला देते हुए अपने स्टेट में दारु पर छूट दी है।

केरल में भी दारु बिक्री पर छूट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केरल के सीएम विजयन ने कहा है कि उनके पास पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह का मैसेज है जिसमें उन्होंने शराब को जरुरी चीजों की श्रेणी में रखा है। इतनी ही नहीं केरल के सीएम ने तो यहां तक कहा है कि शराब की बिक्री रोकने के बाद बुरे अनुभव सामने आए। इसके बाद कई सामाजिक मुद्दे सामने आने लगे थे।

ये भी पढ़ेंः यूपीः पंजाब की महिला कांग्रेस सांसद को भेजता था अश्लील मैसेज-पोर्न वीडियो, पुलिस के हत्थे चढ़ा 

हालांकि, केरल सरकार के फैसले को फैसले को विपक्ष गलत भी ठहरा रहा है। अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार पंजाब सरकार के एक प्रवक्ता ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि 31 मार्च तक बंदी के बावजूद स्टेट में दारु की दुकानें खोलने की परमिशन दी गई है। हालांकि, दुकानों खुलने का समय निर्धारित रहेगी।

ये भी पढ़ेंः डेनमार्क की नताशा का पंजाब के ड्रग्स एडिक्ट युवक से प्यार, समर्पण देख हर कोई स्तब्ध..