Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊः ADM का बेटा लूट में गिरफ्तार, KGMU के डाक्टर को गोली मारकर लूटी थी कार-मोबाइल

Police arrested two robbers, including son of ADM in Lucknow

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधीनी में बीती 20 अप्रैल को केजीएमयू के डाक्टर को गोली मारकर कार और मोबाइल की घटना का पुलिस ने बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। लूट में शामिल पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक प्रशासनिक अधिकारी, एडीएम का बेटा है। वहीं दूसरा शातिर अपराधी है। दोनों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। इस मामले की जानकारी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने दी।

20 अप्रैल को हुई थी वारदात

बताया है कि दोनों आरोपियों ने ही 20 अप्रैल को लखनऊ में चौधरीखेड़ा के पास केजीएमयू के प्रोफेसर डाक्टर विजय कुमार सिंह को गोली मारकर उनकी कार और मोबाइल लूट लिया था।

KGMU doctor shot and looted in Lucknow

बताया जाता है कि शनिवार रात लखनऊ की क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि बदमाश अवध शिल्प ग्राम के पास मौजूद हैं। इसके बाद पुलिस ने वहां घेराबंद करके बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की।

ये भी पढ़ेंः CM योगी ने ऐसा दिया विपक्ष को जवाब, प्रियंका भी बोलीं-साधुवाद

बताते हैं कि बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चलाईं तो बचाव में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। एक के पैर में गोली लगी, तो दूसरे को पकड़ लिया गया। पुलिस आयुक्त का कहना है कि पूछताछ में पता चला कि घायल बदमाश आयुष है जो कि गोसाईगंज के रसूलपुर का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी आयुष के पिता पुरुषोतम खाद्य एवं रसद विभाग में एडीएम हैं।

लूट के इरादे से की वारदात

पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने लूट के इरादे से ही वारदात को अंजाम दिया था। साथ ही लूट का विरोध करने पर डाक्टर को गोली मार दी थी। फिर कार और मोबाइल फोन लूटकर भाग निकले थे। पुलिस ने एडीएम के बेटे दूसरे आरोपी यथार्थ सिंह के गंगोत्री अपार्टमेंट स्थित आवास से प्रोफेसर से लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। बताते हैं कि आरोपी युवक अपने पिता से अलग रहता था।

एडीएम के पुलिस पर आरोप

उधर, एडीएम नरेंद्र सिंह ने पुलिस पर गंभीर रूप से आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने उनके बेटे को घर से उठाया है। अब पुलिस कह रही है कि उसे मुठभेड़ में पकड़ा है। उन्होंने कहा है कि वह शासन से मामले की शिकायत करेंगे।

संबंधित मुख्य खबर पढ़ेंः लखनऊ में केजीएमयू के डाक्टर को गोली मारकर लूटा, पुलिस चेकिंग में जुटी

कहा कि उनके बेटे को पुलिस ने दो दिन पहले पकड़ा था। उसे हवालात में करंट लगाकर व दूसरे तरीकों से टॉर्चर किया है। एसीपी कृष्णानगर दीपक कुमार सिंह के अनुसार एडीएम का बेटा यथार्थ सिंह पर लखनऊ के कृष्णानगर कोतवाली क्षेत्र से गैंगेस्टर लगा है। पुलिस उसकी काफी समय से तलाश कर रही थी। पुलिस कमिश्नर ने टीम को 25 हजार रुपए ईनाम की घोषणा की है।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर के भाजपा विधायक को पार्टी ने थमाया नोटिस, ताली-थाली अभियान की उड़ाई थी खिल्ली