Wednesday, April 17सही समय पर सच्ची खबर...

जिन्ना के पड़नाती एवं प्रीति जिंटा के पूर्व प्रेमी, उद्योगपति नेस वाडिया को जापान में 2 साल की जेल

प्रीति जिंटा और नेस वाडिया।

समरनीति न्यूज, डेस्कः बॉम्बे डाइंग के संयुक्तप्रबंध निदेशक नेस वाडिया को जापान की डिस्ट्रिक कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है। दरअसल नेस वाडिया के पास से ड्रग्स मिला था। फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक कारोबारी नेस वाडिया की वाडिया की जेब से करीब 25 ग्राम कैनेबिस रेजिन ड्रग्स मिलने के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। कस्टम ऑफिसर्स ने स्निफर डॉग्स की मदद से वाडिया को एयरपोर्ट पर ड्रग्स के साथ रंगे हाथों पकड़ा था।

ड्रग्स रखने पर हुई गिरफ्तारी  

उसके बाद नेस को जापान के नर्कोटिक्स कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में उनके केस की सुनवाई थी, जिसमें अब उन्हें सजा का फैसला सुनाया गया है।

प्रीति जिंटा और नेस वाडिया।

कौन है नेस वाडिया 

नेस वाडिया एक भारतीय उद्यमी और व्यवसायी हैं। वे वाडिया समूह की प्रमुख कंपनी और भारत के विख्यात कारोबारों में से एक, बॉम्बे डाइंग के उत्तराधिकारी हैं, जिसके वे संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं।  इसके अलावा नेस वाडिया का ताल्लुक मोहम्मद अली जिन्ना  से है जो पाकिस्तान के संस्थापक थे। नेस वाडिया जिन्ना के पडऩाती हैं। जिन्ना की बेटी दीना की शादी वाडिया खानदान में हुई। नुस्ली वाडिया दीना वाडिया के बेटे हैं और नुस्ली वाडिया के बेटे हैं नेस वाडिया। इसके अलावा कारोबारी नेस वाडिया को अभिनेत्री प्रीति जिंटा के ब्वॉय फ्रेंड के तौर पर जाना जाता रहा है। प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का जब 2009 में ब्रेकअप हुआ तब भी प्रीति और नेस को ख़ूब सुर्खियां मिलीं।

ये भी पढ़ेंः अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह का मशहूर गोल्फर पति ज्योति सिंह रंधावा साथी समेत गिरफ्तार, प्रतिबंधित सामान के साथ कर रहा था शिकार