Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः सीतापुर में दो डाक्टरों में कोरोना के संदिग्ध लक्षण, दोनों आइसोलेशन वार्ड में..

suspected patient of corona virus virus in kanpur
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, सीतापुरः राजधानी लखनऊ से सटे सीतापुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वहां दो डाक्टरों में कोरोना के संदिग्ध लक्षण पाए गए। इनमें से एक डाक्टर शहर के फेमस प्राइवेट चिकित्सक हैं तो दूसरे सरकार अस्पताल के चिकित्साधिकारी भी हैं। दोनों चिकित्सकों को आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट कर दिया गया है। उनके ब्लड सैंपुल को जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

ब्लड सैंपुल टेस्ट के लिए भेजे गए, रिपोर्ट का इंतजार

बताया जाता है कि शहर के एक फेमस डाक्टर और जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सीय अधिकारी में कोरोना के संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दोनों को संदेह के आधार पर रखा गया है। जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

एक शहर के जाने-माने डाक्टर, दूसरे सरकारी चिकित्सक

चिकित्सीय टीम ने दोनों के चेकअप किया। इसके बाद उनको आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। वहां दोनों की देख-रेख की जा रही है। इसके साथ ही उनके ब्लड सैंपुल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इस संबंध में सीतापुर के जिला अस्पताल के सीएमएस डा अनिल अग्रवाल तथा सीएमओ डा आलोक वर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि दोनों डाक्टरों को आइसोइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः सुहागरात से पहले मोबाइल पर आया पत्नी का वीडियो और फिर..

दोनों डाक्टरों में कोरोना के संदिग्ध लक्षण मिले हैं। ब्लड सैंपुल की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद आगे कुछ कहा जा सकेगा। सीएमओ डा वर्मा ने बताया कि खीरी जिले के एक मरीज ने करीब 10 दिन पहले दोनों डाक्टरों से खुद का इलाज कराया था। बाद में उक्त मरीज की लखनऊ में चेकअप के दौरान जांच पाजीटिव आई। इसलिए दोनों डाक्टरों को आशंका के मद्देनजर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। रिपोर्ट आने पर अगर निगेटिव रिपोर्ट आती है तो दोनों का आइसोलेशन समाप्त कर दिया जाएगा। अन्यथा दोनों को 14 दिन आइसोलेशन वार्ड में रोका जाएगा।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरसः कानपुर में डाक्टर समेत 3 का ब्लड सैंपल लिया गया

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ खबर का असर, संत तुलसी पब्लिक स्कूल पर छापा, BSA बोले, करेंगे सख्त कार्रवाई