Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया भारत रत्न स्व. अटल जी की प्रतिमा का अनावरण

Prime Minister Narendra Modi arrived in Lucknow unveiled the statue of Atal ji

समरनीति न्यूज, लखनऊः अपने तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को राजधानी पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फुट उंची प्रतिमा का अनावरण लोकभवन में किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास किया। उन्होंने स्व. अटल जी की 25 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनको याद किया। बताते हैं कि महान नेता स्व. अटल जी की प्रतिमा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में संस्कृति विभाग द्वारा बनवाई गई है। इसके अनावरण की भव्य तैयारियां की गई हैं।

भूजल योजना के विषय में भी बोले प्रधानमंत्री

आज यहां स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर पहुंचे पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने खुद को सांसद के तौर पर पेश किया। पीएम मोदी ने कहा कि स्वागत के लिए काशी का सांसद आप सभी को धन्यवाद देता है। कहा कि उनका सौभाग्य है कि दूसरे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश आने का मौका मिला।

Prime Minister Narendra Modi arrived in Lucknow unveiled the statue of Atal ji

पीएम मोदी ने कहा कि स्व. अटल जी की भव्य प्रतिमा सभी को सुशासन की प्रेरणा देगी। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का शिलान्यास करना सौभाग्य है। कहा आज दिल्ली में अटल भू जल योजना की शुरुआत की है जिसमें छह हजार करोड़ रुपए की लागत से यूपी समेत 7 राज्यों में भूजल स्तर सुधारने का काम होगा।

ये भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में, अटल जी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

कहा कि आयुष्मान भारत जैसी प्रभावी योजना के चलते ही देश के लगभग 70 लाख गरीब मरीजों का फ्री इलाज संभव हुआ है। कार्यक्रम में इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी स्व. अटल जी के पूर्वजों की जन्मभूमि रही है और उन्होंने इसी को अपनी कर्मभूमि बनाते हुए काम किया।

pm narendra modi in Lucknow visit

सीएम योगी और रक्षा मंत्री ने भी किया संबोधित

कहा कि स्व. अटल जी की पहली कर्मभूमि बलरामपुर में केजीएमयू के सैटेलाइट सेंटर के रूप में एक मेडिकल कॉलेज उनके नाम पर बनाने का काम शुरू हुआ है। कहा कि स्व. अटल जी की कांस्य प्रतिमा उनके आदर्शों और मूल्यों की याद दिलाएगी।

ये भी पढ़ेंः एनआरसीः कानपुर में हिंसा फैलाने के आरोपियों के पोस्टर चिपके, पता बताने वाले को नगद ईनाम

इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं जो अटल जी के क्षेत्र में काम करने का अवसर मिला है। इससे पहले लोकभवन पहुंचे पीएम मोदी का राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य तथा विधि मंत्री ब्रजेश पाठक मौजूद रहे।