Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

एनआरसीः कानपुर में हिंसा फैलाने के आरोपियों के पोस्टर चिपके, पता बताने वाले को नगद ईनाम

Police pastes posters of accused of spreading violence in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः एनआरसी (NRC) और सीसीए (CCA) के विरोध के नाम पर शहर में हिंसा फैलाने वाले आरोपियों के पुलिस ने जगह-जगह पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने यह भी कहा है कि इन आरोपियों की पहचान बताने वालों नगद ईनाम देने की भी घोषणा की गई है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों में खलबली मच गई है। कानपुर के साथ ही संभल में भी पुलिस ने उपद्रवियों की तस्वीरें जारी की हैं। साथ ही उनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी तेज कर दिए हैं। कानपुर में एसएसपी ने कहा है कि उपद्रवियों के पते और नाम बताने वाले लोगों की पहचान पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी।

Police pastes posters of accused of spreading violence in Kanpur

पुलिस ने बढ़ाई कार्रवाई की रफ्तार

वहीं पुलिस ने कार्रवाई की रफ्तार बढ़ा दी है। इसके साथ ही साफ हो गया है कि हिंसा फैलाने वाले किसी भी कीमत पर बच नहीं पाएंगे, बल्कि उनको सजा भुगतनी पड़ेगी। आज पोस्टर जारी करते हुए प्रेसवार्ता में एसएसपी (कानपुर) अनंत देव तिवारी ने खुद इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः सपा सांसद पर मुकदमा, इन जिलों में इंटरनेट बंद, वीडियोग्राफी में होगा पोस्टमार्टम

इस मौके पर अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे। पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि 7 बलवा करने वालों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। इनकी पहचान बेकनगंज के यासीन, अनवरगंज के मुस्तफा, नौबस्ता के मो. अरमान, कर्नलगंज के नदीम, बेकनगंज के ताहिर, फीलखाना के मोहसिन और फीलखाना के एहसान के रूप में हुई है।

Police pastes posters of accused of spreading violence in Kanpur

बाबूपुरवा और यतीमखाने में हुई थी हिंसा

बताते चलें कि नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद से कानपुर शहर में हिंसा फैलाई गई। शहर के बाबूपुरवा इलाके के साथ यतीमखाना क्षेत्र में जबरदस्त हिंसक प्रदर्शन हुए। पुलिस पर पथराव के साथ ही पेट्रोल बम और गोलियां तक चलाई गईं।

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी बोले, उपद्रवियों की संपत्ति नीलाम कर करेंगे नुकसान की भरपाई

बड़े पैमाने पर आगजनी की गई। जवाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया। किसी तरह स्थिति को संभाला। मामले की नजाकत को इसी बात से समझा जा सकता है कि प्रशासन को हालात काबू में करने के लिए इंटरनेट तक बंद करना पड़ा।

Police pastes posters of accused of spreading violence in Kanpur

सोमवार रात से चालू हुई है इंटरनेट सेवा

फिलहाल दो दिन से हालात काबू में हैं और सोमवार रात से इंटरनेट भी चालू कर दिया गया है। वहीं पुलिस हिंसा करने वालों की पहचान कराने में जुटी है। कानपुर शहरभर में हिंसा के आरोपियों के पोस्टर चिपकाए गए हैं। इतना ही नहीं इन पोस्टर पर कानपुर पुलिस की ओर से लिखा गया है कि आरोपियों के बारे में कोई भी जानकारी देने वालों को नगद ईनाम भी दिया जाएगा। यतीमखाना पुलिस चौकी के बाहर भी हिंसा करने वालों के पोस्टर चिपके हुए हैं। पुलिस इनकी पहचान कराने में और गिरफ्तारी में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में बेकाबू उपद्रवी, पुलिस पर पत्थर-बम और गोलियां चलाईं, जवाबी कार्रवाई में 13 मरे