Sunday, August 9सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

कानपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मिनट गंगा की गोद में रहे

pm narendra modi with cm yogi on chakeri airport in Kanpur-2

समरनीति न्यूज, कानपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से शनिवार की सुबह करीब साढ़े 10 बजे कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे। यहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल के सहयोगियों तथा केंद्रीय मंत्रियों के साथ उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। वहां से हेलीकाप्टर से सीएसए कालेज पहुंचे। वहां शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य मंत्री और अधिकारी भी मौजूद रहे। फिर पैदल ही प्रधानमंत्री मोदी वहां से सीएम योगी के साथ मीटिंग रूम की ओर चल दिए। वहां प्रधानमंत्री मोदी ने नेशनल गंगा कांउसिल की पहली बैठक में हिस्सा लिया।

Prime Minister Narendra Modi supervised Ganga with vote

राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में हुए शामिल

प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) के राष्ट्रीय कायाकल्प और संरक्षण व प्रबंधन को लेकर हुई पहली बैठक की अध्यक्षता भी की। बैठक में दो राज्यों यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तथा बिहार के डिप्टी सीएम मौजूद रहे। वहीं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ सभी पांच राज्यों के कई मंत्री और मुख्य सचिव तथा प्रमुख सचिव और एनएमसीजी के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्र को मिलाकर करीब 40 से ज्यादा प्रमुख लोग शामिल रहे।

Prime Minister Narendra Modi supervised Ganga with vote

वोट से गंगा का लिया नजारा, सेल्फी प्वाइंट देखा

बैठक खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वहां से सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी आदि के साथ अटल घाट पहुंचे। फिर मोटर बोट से मां गंगा का निरीक्षण करते हुए करीब 30 मिनट तक गंगा की गोद में रहे। इस दौरान वे सीसामऊ नाले के पास भी पहुंचे। जहां सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। उन्होंने अधिकारियों से नाले की स्थिती का जायजा लेते हुए जानकारी ली। बता दें कि इस जगह पर एसपीजी ने अपना सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया। इसके बाद करीब ढाई बजे प्रधानमंत्री मोदी का विमान दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बोले मंत्री, 370 हटाकर पीएम मोदी ने सरदार पटेल का सपना किया पूरा 

ये भी पढ़ेंः कानपुर पहुंचे सीएम योगी, पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *