Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

भारत के महाबलीपुरम में मिले दो महाबली, नरेंद्र मोदी और शी चिनफिंग

Prime Minister Narendra Modi welcomed Chinese President Xi Chinfing to India

समरनीति न्यूज, डेस्कः चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग अपने दो दिवसीय भारत के दौरे पर आज यहां चेन्नई के प्राचीन शहर (महाबलीपुरम) मामल्लापुरम पहुंच चुके हैं। यहां उनके स्वागत को खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे हुए थे जिनके साथ चीनी राष्ट्रपति की अनौपचारिक शिखर वार्ता होनी है। चीनी राष्ट्रपति चिंगफिंग की यह यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण क्योंकि हाल में कश्मीर मुद्दे को लेकर चीन के बयानों से दोनों देशों के बीच थोड़ी असहज स्थिति हुई है।

Prime Minister Narendra Modi welcomed Chinese President Xi Chinfing to India

प्राचीन शहर में चीनी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत

बहरहाल, समुद्र किनारे बसे प्राचीन शहर मामल्लापुरम में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का भव्य स्वागत किया गया है। तमिलनाडु के राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने खुद चीनी राष्ट्रपति का स्वागत किया। साथ ही स्थानीय लोग प्रधानमंत्री मोदी और शी चिनफिंग के पोस्टर लेकर खड़े हुए थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारंपरिक वेशभूषा में धोती पहनी।

Prime Minister Narendra Modi welcomed Chinese President Xi Chinfing to India

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने चीनी राष्ट्रपति को ऐतिहासिक स्थल भी दिखाए। पीएम मोदी ने शी चिनफिंग को महाबलिपुरम में अर्जुन की तपस्या स्थली भी दिखाई। दोनों नेताओं ने महाबलिपुरम में मंदिरों के समूह को देखा। खुद पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति को चिनपिंग को भारत के इन ऐतिहासिक मंदिरों के बारे में बताया। बताते चलें कि महाबलीपुरम में इन ऐतिहासिक स्मारकों के समूह को यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर स्थल के रूप में चयनित किया गया है।

ये भी पढ़ेंः Good News: चंदा मामा की राह चला भारत- प्रक्षेपण सफल, अंतरिक्ष की कक्षा में अपना चंद्रयान-2