Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

Update : बड़ी खबर : लखनऊ में रेलवे अधिकारी की पत्नी-बेटे की हत्या, बेटी ही कातिल

Railway officer's wife and son murdered in Lucknow, daughter is their killer

समरनीति न्यूज लखनऊ : राजधानी लखनऊ में आज शनिवार को दिनदहाड़े एक दिल दहलाने वाली वारदात ने सभी को हिलाकर रख दिया। दिल्ली में रेल मंत्रालय में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरडी बाजपेई की पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या उन्हीं की नाबालिग बेटी ने .22 के पिस्टल से गोली मारकर की। हत्या की यह वारदात राजधानी के सबसे ज्यादा पॉश इलाके विवेकानंद मार्ग स्थित सरकारी आवास पर हुई। घटना से सनसनी फैल गई। अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस व रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे।

नाबालिग बेटी ने अवसाद में उठाया कदम

मामले में लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय का कहना है कि नाबालिग लड़की ने अवसाद में मां और भाई की हत्या कर दी है। उससे पूछताछ की जा रही है। इस डबल मर्डर से इलाके में सनसनी फैल गई।

ये भी पढ़ें : लखनऊ STF ने कानपुर में IPL सट्टा के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का किया भंडाफोड़, पेट्रोलपंप मालिक निकला सरगना

बताया जाता है कि श्री बाजपेई दिल्ली में इंफार्मेशन एंड पब्लिकेशन में बड़े पद पर तैनात हैं। उनकी पत्नी मालिनी और बेटा सर्वदत्त तथा बेटी विक्रमादित्य मार्ग पर सरकारी आवास में रहते थे। शनिवार को तीनों अपने घर में मौजूद थे।

फोन करके बेटी ने ही पहले मामा को बताया

साढ़े 3 बजे के आसपास पुलिस को वहां डबल मर्डर की सूचना मिली। जानकारी पर डीजीपी एचसी अवस्थी और पुलिस आयुक्त फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

Railway officer's wife and son murdered in Lucknow, daughter is their killer

अधिकारियों ने खुद मौके पर पहुंचकर स्थिति को देखा। साथ ही रेलवे के अधिकारी भी वहां पहुंच गए। बताते हैं कि घटना की जानकारी खुद श्री बाजपेई की बेटी ने ही फोन करने सबसे पहले अपने मामा को दी।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबरः लखनऊ में राजभवन के पास कैश वेन के ड्राइवर की हत्या कर 20 लाख की लूट

उसने बताया था कि मम्मी और भैय्या उठ नहीं रहे हैं। मामा और बाकी लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि दोनों खून से लतपत मृत पड़े थे। बताते हैं कि बेटी ने पहले पुलिस अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश की। बाद में अपना जुर्म कबूल लिया। उसने खुद के भी हाथ पर ब्लेड चलाया।

Railway officer's wife and son murdered in Lucknow, daughter is their killer

पहले किया गुमराह, फिर जुर्म कबूल किया

उसने बताया कि सदमे में ऐसा कर दिया है। बताया जाता है कि श्री बाजपेई का शनिवार को जन्मदिन था और उनके दूर होने की वजह से परिवार के लोग वीडियो कालिंग के जरिए बर्थ-डे सेलिब्रेट करने की तैयारी कर रहे थे। बताया जा रहा है कि हत्यारोपी बेटी 9वीं में पढ़ती है और वह राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज भी है। निशानेबाजी में उसने कई मेडल भी जीते हैं।

ये भी पढ़ें : बुंदेलखंड : युवती को भारी पड़ा फूलन देवी स्टाइल, हाथ में तमंचा थामे फोटो वायरल, साथी संग पहुंची जेल