Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

अभी 15 मार्च तक बिगड़ा रहेगा मौसम, लखनऊ-कानपुर-बुंदेलखंड समेत कई शहरों में बारिश

rain in many cities including Lucknow-Kanpur in UP will continue
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊ: बुंदेलखंड समेत कई शहरों में आज फिर मौसम ने अचानक करवट बदली। सुबह जहां धूप निकली वहीं कुछ ही देर में रुक-रुककर बारिश शुरू हो गई। रंगों के त्यौहार होली पर भी बारिश की फुहारों ने कई जगह मौसम को खुशनुमा बनाने के साथ होरियारों की मुश्किलें बढ़ा दीं। कुछ शहरों में तेज बूंदों ने होली के रंग में भंग डालने का भी काम किया। मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी लखनऊ, कानपुर समेत प्रदेश के कई शहों में अभी बारिश के आसार बने रहेंगे। एक सप्ताह तक बादल छाए रहेंगे और मौसम इसी तरह करवटें बदलता रहेगा। यह सिलसिला 15 मार्च तक चलने के आसार हैं। बांदा में बारिश हुई। वहीं अन्य शहरों में भी मौसम बदला हुआ रहा।

cloudy sky in Banda

कुछ यह कहना है मौसम विभाग का

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार, बुधवार की तरह गुरुवार को और आने वाली 14 मार्च तक बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। साथ ही बरसात की बौछारें जारी रहेंगी।

ये भी पढ़ेंः लखनऊः दिक्कतों से हारा तो शादी की सालगिरह पर खत्म किया पूरा परिवार

जहां तक मौसम विभाग की माने तो 15 मार्च से मौसम के इस बदलते रुख यानि बूंदाबांदी पर रोक लगने की संभावना है, लेकिन फिरहाल बारिश के चलते तापमान लुढ़का रहेगा तो स्वाभाविकतौर पर मौसम में ठंड बनी रहेगी। लखनऊ आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि पाकिस्तान के पास पश्चिमी विक्षोभ बना है।

शनिवार से मौसम में सुधार के कुछ आसार

वहीं राजस्थान पर कम दबाव की स्थिति है। ऐसे में प्रदेश में बादलों की आवाजाही और बरसात के हालात बने हुए हैं। राजधानी लखनऊ में शनिवार के बाद इस स्थिति के रुकने की उम्मीद है।
बताते चलें कि यूपी के कानपुर समेत आसपास के शहरों में बीते दो दिनों में मौसम ने जबरदस्त ढंग से करवट बदली है। मंगलवार को होली पर बदला मौसम बुधवार को भी बूंदाबांदी वाला रहा। 12 मार्च से 14 तक अभी हालात ऐसे ही रहने वाले हैं। अगले कुछ दिनों तक कानपुर व आसपास के जिलों में बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है। वहीं प्रदेश के दूसरे शहरों में भी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊः फ्लैट में महिला मित्र संग भाजपा के बड़े नेता को पत्नी ने पकड़ा, थाने तक फजीते..