Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः बांदा शहर में दिनदहाड़े रिटायर्ड दरोगा की हत्या कर 50 हजार की लूट, अतिसुरक्षित क्षेत्र में वारदात

Retired inspector killed and robbed near SP office in Banda city
कल्लू प्रसाद वर्मा, सेवानिवृत दरोगा। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर में एसपी आफिस से चंद कदमों की दूरी पर स्टेट बैंक के बाहर और जिला कोषागार के लगभग सामने दो बदमाशों ने एक रिटायर्ड दरोगा की हत्या कर 50 हजार की नगदी लूट ली। हत्या की इस वारदात ने आम लोगों को हिलाकर रख दिया, इलाके में सनसनी फैल गई। हालांकि, मृतक के बेटे ने एक हत्यारोपी को दौडा़कर पकड़ लिया, जबकि दूसरा रुपए लेकर भागने में सफल रहा। उधर, कोतवाली पुलिस अभी जांच की बात कहते हुए कुछ भी कहने से बच रही है। बताया जाता है कि पैलानी थाना क्षेत्र के निवाइच गांव के रहने वाले कल्लू प्रसाद वर्मा यूपी पुलिस के रिटायर्ड दरोगा हैं।

Retired inspector killed and robbed near SP office in Banda city
घटना के बाद दुखी परिजन।

शुक्रवार को स्टेट बैंक के बाहर वारदात से हड़कंप

आज शुक्रवार को दिन में वह पत्नी रामकली और छोटे बेटे चंद्रप्रकाश के साथ शहर में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पहुंचे। यह शाखा पुलिस अधीक्षक के कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर है और जिला कोषागार के लगभग ठीक सामने है। बताते हैं कि बैंक से 50 हजार रुपए निकालकर कल्लू प्रसाद बेटे और पत्नी के साथ बाहर निकले। कुछ दूर ही चले थे कि तभी कोषागार के पास पीछे से आए रामसुबीर और एक अन्य बदमाश ने उनसे रुपए छीनने की कोशिश शुरू कर दी। पूर्व दरोगा ने इसका विरोध किया तो दोनों बदमाशों ने ताबड़तोड़ हमला करते हुए उनपर लात-घुसों और मुक्कों की बरसात कर दी।

Retired inspector killed and robbed near SP office in Banda city
घटना की जानकारी देते लोग।

एक आरोपी को बेटे ने दौड़ाकर पकड़ा

वृद्ध दरोगा जमीन पर गिर पड़े और उनके हाथ की रुपए से पकड़ ढीली पड़ गई। इसके बाद बदमाश रुपए लेकर भाग निकले। तबतक कुछ दूर मौजूद दरोगा के बेटे चंद्रप्रकाश की नजर पड़ी तो उसने एक बदमाश का पीछा किया। बाद में उसे दबोच लिया। उसकी पहचान रामसुबीर नाम के बदमाश के रूप में हुई है। दूसरा बदमाश रुपए लेकर भाग निकला। मृतक के साथी अधिवक्ता राममिलन सिंह पटेल ने बताया मृतक के तीन बेटे हैं। मृतक पेंशन खाते से 50 हजार निकालकर घर लौट रहे थे।

शहर के अतिसुरक्षित क्षेत्र में वारदात

इसी दौरान बदमाशों ने यह वारदात कर दी। मृतक की पत्नी रामकली का कहना है कि उनके पति तकरीबन 5 साल पहले रिटायर हो चुके थे। वह उरई जिले में तैनात रहे हैं। इस वारदात ने पुलिस और बैंक सुरक्षा कर्मियों की सक्रियता की पोल खोल दी है। साथ ही कोषागार में भी सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। मामले में कोतवाली प्रभारी बलजीत का कहना है कि अभी जांच कर रहे हैं, पकड़े गए बदमाश से पूछताछ के बाद ही कुछ बता सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में सरेआम वीवीआईपी इलाके में एफएम रिले सेंटर के अभियंता से लूट