Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : करीबियों में कोरोना वायरस, माननीयों की जांच नहीं

Sadar MLA prakash dewedi and MP Rk singh patel has not tested for corona in Banda

मनोज सिंह शुमाली, बांदाः अभी दो दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। उन्होंने खुद इसकी जानकारी ट्वीट करके दी। साथ ही अपने करीबियों से अनुरोध किया कि वे भी कोरोना की जांच करा लें। उसी दिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी खुद को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी देते हुए करीबियों से खुद की जांच कराने का निवेदन किया। बुंदेलखंड के बांदा में हालात कुछ अलग हैं।

यहां करीबियों के कोरोना पाॅजिटिव होने के बावजूद माननीय कोरोना जांच से दूर हैं। यहां सांसद आरके सिंह पटेल के प्रतिनिधि एवं कार्यालय प्रभारी तथा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के कार्यालय प्रभारी समेत एक अन्य करीबी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इसके बावजूद दोनों माननीयों की अबतक कोरोना जांच नहीं हुई है। ऐसा लगता है कि न माननीयों ने इसे लेकर गंभीरता दिखाई और न ही स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में अपनी जिम्मेदारी निभाई।

क्या कहते हैं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी

उधर, इस बारे में सीएमओ डा. संतोष कुमार से बात करने की कोशिश की गई। उनसे संपर्क नहीं हो सका। फिर सीएमएस डा. एसएन मिश्रा से बात की गई। सीएमएस श्री मिश्रा ने बताया कि गिरवां थाने पर एक टीम जांच को गई थी। हो सकता है वहां बाकी लोगों की जांच हुई हो। हालांकि, वह बहुत स्थिति साफ नहीं कर सके और फोन कट कर दिया।

कोरोना की चपेट में माननीयों के ये करीबी

बताते चलें कि सदर विधायक के डीएम कालोनी रोड स्थित आवासीय कार्यालय से जुड़े एक युवक की 20 दिन पहले हुई जांच में उसके कोरोना पाॅजिटिव होने की जानकारी आई। सदर विधायक कार्यालय में युवक की लगातार आवाजाही थी। एहतियातन उनके प्रतिनिधि रजत सेठ समेत कुल 15 लोगों ने कोरोना जांच कराई।

ये भी पढ़ेंः Covid-19 : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह को कोरोना

जांच में प्रतिनिधि समेत 14 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि एक कार्यालय प्रभारी को कोरोना निकला। बताते हैं कि कोरोना संक्रमित मिले कार्यालय प्रभारी सदर विधायक का लिखा-पढ़ी व दूसरा जरूरी कामकाज देखते हैं। ऐसे में कोरोना जांच का दायरा बढ़ना चाहिए। सभी की जांच होनी चाहिए।

क्या कहते हैं माननीय, उनकी भी सुनें

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी से बात करने पर उन्होंने कहा कि उनको कोई दिक्कत नहीं है, फिर भी वह जल्द ही जांच कराएंगे। उन्होंने कहा कि वह लगातार सावधानी बरत रहे हैं। साथ ही बाकी लोगों को भी सावधानी बरतने के लिए जागरुक कर रहे हैं।

वहीं सांसद के प्रतिनिधि स्वदेश शिवहरे गोलू की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। वह भी क्वारंटाइन हैं। इस बारे में सांसद आरके सिंह पटेल से बात की गई। उनका कहना है कि वह कई महीने से बांदा स्थित अपने कार्यालय गए ही नहीं हैं, न ही प्रतिनिधि से काफी समय से मुलाकात हुई है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में रक्षा बंधन के दिन 3 कोरोना पाॅजिटिव मिले, संख्या 313 हुई