Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा नगर पालिकाध्यक्ष मोहन साहू समेत 4 के खिलाफ मुकदमा

sc-st case file again Banda palika adhyack mohan lal sahu

समरनीति न्यूज, बांदाः सभासद के साथ गाली-गलौज और मारपीट करना नगर पालिकाध्यक्ष और उनके समर्थकों को महंगा पड़ा। सभासद ने नगर पालिका अध्यक्ष समेत चार लोगों के खिलाफ मारपीट और एससीएसटी के तहत् मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होते ही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। हालांकि, मामला एक सभासद द्वारा दर्ज कराया गया है। सभासद का कहना है कि उन्होंने मुख्यमंत्री से पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत की थी। इसी के बाद यह घटना हुई है। उनपर शिकायत लेने का दवाब बनाया जा रहा है।

सभासद ने दर्ज कराया है यह मुकदमा

बताया जाता है कि शहर के वार्ड नंबर-3 के परशुराम तालाब के सभासद मायाराम वर्मा ने कोतवाली नगर में तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि 12 दिसंबर की सुबह 10 बजे करीब वह अपने घर में मौजूद थे। इसी दौरान वार्ड में रहने वाले रामशरन कुशवाहा पुत्र टिरिया ने उनको बताया कि चमरौड़ी चैराहे पर नगर पालिका अध्यक्ष मोहन साहू सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर रहे हैं। उनका कहना है कि जानकारी होने पर वह क्षेत्रीय सभासद होने के नाते मौके पर पहुंचे।

यह लगाए हैं पालिकाध्यक्ष पर आरोप

बताते हैं कि पालिकाध्यक्ष साहू ने सभासद मायाराम को गालियां देते हुए जातिसूचक शब्दों से भी अपमानित किया। सभासद का आरोप है कि उन्होंने पालिकाध्यक्ष को गाली-गलौज करने से मना किया तो चेयरमैन के साथ मौजूद रोहित साहू, राहुल साहू और राकेश साहू उनके साथ धक्का-मुक्की करते हुए मारपीट करने लगे।

भ्रष्टाचार की शिकायत की रंजिश बताई

बताते हैं कि मोहल्ले वालों ने किसी तरह उनकी जान बचाई। पीड़ित सभासद का कहना है कि उसने नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर उनके द्वारा मुख्यमंत्री से शिकायत की गई थी, जिसके संबंध में 2 अक्टूबर को मुख्यमंत्री कार्यालय से पालिकाध्यक्ष के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः बांदाः रात में निकले प्रेमी युगल, सुबह एक दुपट्टे से फांसी पर लटकते मिले

सभासद का कहना है कि इसी के चलते पालिकाध्यक्ष मोहन साहू ने रंजिशन उनसे गालियां व जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए मारपीट कराई है। आरोप है कि पालिकाध्यक्ष उससे रंजिश मानते हैं और उसपर मुख्यमंत्री को दी गई शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। पुलिस ने पालिकाध्यक्ष मोहन साहू समेत 4 लोगों के खिलाफ धारा 323, 504, 506 व 3/2 एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में एक ही पलंग पर मृत मिले प्रेमी-प्रेमिका, पास पहुंचने पर थम गईं लोगों की सांसें