Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बांदाः रात में निकले प्रेमी युगल, सुबह एक दुपट्टे से फांसी पर लटकते मिले

Lover couple committed suicide by hanging in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में मंगलवार को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। रात में घर से निकले प्रेमी युगल के शव मंगलवार को एक ही दुपट्टे में बने फंदों के सहारे लटकते मिले। माना जा रहा है कि प्रेमी युगल ने आत्महत्या करके अपनी जीवन-लीलाएं समाप्त कर ली हैं। बताते हैं कि दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम संबंध थे और परिवार के लोग शादी को राजी नहीं थे।  हालांकि, पुलिस का कहना है कि नीम के पेड़ पर लटकते हुए दोनों शवों को बरामद किया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगी। घटना जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र के जौहरपुर गांव का मजरा कैथीडेरा से जुड़ी है।

एक दुपट्टे से लगाई दोनों ने फांसी

घटना को लेकर दोनों परिवारों में मातम पसर गया है। बताते हैं कि दोनों रिश्ते में फुफेरे भाई-बहन लगते थे, इसलिए परिजन दोनों की शादी को राजी नहीं थे। बताया जाता है कि कैथीडेरा गांव निवासी विनोद निषाद (22) पुत्र रामकिशुन निषाद का अपने पड़ोस में रहने वाली सजातीय मीना (16) पुत्री जयनारायण निषाद से प्रेम संबंध थे। बताते हैं कि दोनों ही परिवारों के लोगों को इस बात की जानकारी थी। इसके बाद शादी की बात भी हुई, लेकिन लड़की पक्ष के लोग राजी नहीं थे। इस मामले को लेकर दोनों परिवारों में अब अनबन भी रहने लगी थी। बताया जाता है कि सोमवार शाम को प्रेमी युगल अपने-अपने घरों से निकल गए थे।

ये भी पढ़ेंः बांदाः प्राइवेट बिजलीकर्मी की संदिग्ध हालात में मौत पर परिजनों का हंगामा, शव रखकर लगाया जाम

परिवार के लोगों ने दोनों की तलाश भी की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। मंगलवार दोपहर को एक चरवाहे ने दोनों को गांव के बाहर एक दुपट्टे से फांसी पर नीम के पेड़ पर लटकता हुआ देखा। इसके बाद उसने परिवार वालों को बताया। बताते हैं कि दोनों ने एक ही दुपट्टे से फांसी लगाई। दोनों ने एक दूसरे के हाथ पकड़े हुए थे। थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह सूचना पाकर मौके पर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। थाना प्रभारी का कहना है कि प्रेम-प्रसंग के चलते प्रेमी युगल द्वारा आत्महत्या की बात सामने आई है। फिर भी जांच कराई जा रही है। उधर, दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।