Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर के 10 थाना क्षेत्रों में लाॅकडाउन, रातभर चेकिंग-दिन में सन्नाटा

Lockdown in 10 police station area in kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः बेकाबू होते कोरोना को रोकने के लिए जिलाधिकारी कानपुर ने शहर के 10 थाना क्षेत्रों में सोमवार रात 12 बजे से लाॅकडाउन लगा दिया है। हालांकि, शनिवार और रविवार को पहले ही दो दिन का लाॅकडाउन पूरे प्रदेश में घोषित है, इसलिए काफी हद तक लोग तैयार थे। हालांकि, इस लाॅकडाउन में किराने के साथ-साथ दूध और ब्रेड के अलावा बाकी जरूरी सेवाओं से जुड़े दुकानें खुली रहेंगी। इतना ही नहीं न तो निजी गाड़ियां चलेंगी और न ही सरकारी और निजी दफ्तर ही खुल सकेंगे। लाॅकडाउन की घोषणा के साथ ही रात 10 बजे के बाद पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी। वाहनों को रोकर पास देखे गए।

10 थाना क्षेत्रों में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने कानपुर के स्वरूप नगर, शहर कोतवाली, नवाबगंज, काकादेव, गोविंदनगर, किदवाई नगर, बर्रा, चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता थाना क्षेत्रों में लाॅकडाउन की घोषणा की है। इन इलाकों में 20 जुलाई की रात (सोमवार रात) 12 बजे से शुक्रवार 24 जुलाई की रात 10 बजे तक संपूर्ण लाॅकडाउन लागू रहेगा।

ये भी पढ़ेंः यूपीः अब हर हफ्ते दो दिन लाॅकडाउन, कोरोना से जंग को सरकार की नई रणनीति

जिलाधिकारी का कहना है कि इन 10 थाना क्षेत्रों में बड़ी ही तेजी के साथ कोरोना पैर पसार रहा है। ऐसे में लाॅकडाउन लगाना पड़ा है। इस दौरान इलाकों में सैनिटाइजेशन और सफाई जैसे जरूरी कार्यों के लिए नगर निगम का दफ्तर खुला रहेगा। उधर, कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा है कि बिना मास्क के मिलने वालों से जुर्माना वसूल कियाजाएगा।

ये भी पढ़ेंः UP: 6 IAS अफसरों के तबादले, दो नगर आयुक्त, दो CDO बदले