Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

यूपीः अब हर हफ्ते दो दिन लाॅकडाउन, कोरोना से जंग को सरकार की नई रणनीति

UP government's decision, now two days lockdown on last day of every week
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः कोरोना वायरस को रोकने के लिए यूपी सरकार हर संभव कदम उठा रही है। यूपी में शुक्रवार रात से 55 घंटे के लाॅकडाउन की घोषणा के बाद योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अब नया फार्मूला तैयार किया है। नए फार्मूले के तहत यूपी में अब हर सप्ताह के आखिरी दो दिन संपूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। यानि शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लाॅकडाउन होगा। वीकेंड के इन दो दिनों में सबकुछ बंद रहेगा। बाकी दिनों में सभी कुछ सुचारू रूप से चलता रहेगा। ऐसे में लोगों को दिक्कत भी नहीं होगी। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को भी तोड़ा जा सकेगा।

बाकी दिनों में चलता रहेगा कामकाज

हालांकि, आवश्यक सेवाएं इन दो दिनों में भी जारी रहेंगी। बता दें कि सरकार लगातार कोरोना को हराने में जुटी है। हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं लोगों को भी जागरुक किया जा रहा है। इस मामले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने जानकारी दी है कि सरकार ने जैसे 55 घंटे की बंदी की है, उसी तरह शनिवार और रविवार को यह प्रतिबंध हुआ करेगा। उन्होंने कहा कि यह कदम सरकार ने कोरोना के संकट के तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए उठाया है।

ये भी पढ़ेंः Update- Covid-19: अमिताभ बच्चन और अभिषेक की हालत स्थिर, नानावटी अस्पताल की बुलेटिन

मुख्य सचिव बताया अवस्थी ने बताया है कि शनिवार और रविवार को होने वाली बंदी में आर्थिक गतिविधियों को पूरी तरह से छूट दी जाएगी। बताते हैं कि कोरोना पर लगाम के लिए यह फाइव डे वीक फार्मूला लागू किया जा रहा है। इस फार्मूले के तहत अब सभी दफ्तर, बाजार और दूसरे प्रतिष्ठान सप्ताह में 5 दिन खुला करेंगे। खास बात यह है कि जिलाधिकारी स्तर पर कुछ और प्रतिबंध भी लागू किए जा सकते हैं। सरकार ने इसकी छूट दी है।

ये भी पढ़ेंः UP Lockdown: यूपी में फिर लाॅकडाउन, आज रात से सबकुछ होगा बंद