Thursday, January 23सही समय पर सच्ची खबर...

गायिका लता मंगेशकर लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर..

Singer Lata Mangeshkar's condition serious

समरनीति न्यूज, मनोरंजन डेस्कः बीते सोमवार से अस्पताल में भर्ती प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर की हालत अब भी नाजुक है। वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम (जीवन रक्ष प्रणाली) पर हैं। अस्पताल के सूत्रों ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया है कि उनकी सेहत में धीरे-धीरे अब सुधार आ रहा है। हालांकि, यह भी बताया कि उनकी हालात अभी खतरे से बाहर नहीं है। लता मंगेशकर का इलाज करने वाले डाक्टर प्रतित समदानी का कहना है कि लता जी फिलहाल निमोनिया और दिल से जुड़ी समस्याओं के साथ ही सीने में संक्रमण से पीड़ित हैं।

दो दिन से ब्रीच केंडी अस्पताल में हैं भर्ती

डाक्टर ने कहा है कि जबतक उनका संक्रमण नियंत्रण में नहीं आता, कुछ नहीं कहा जा सकता है। डाक्टर ने यह भी कहा कि अभी उनकी सेहत को लेकर कुछ कहना मुश्किल है। बताते चलें कि 90 वर्षीय गायिका लता जी को सांस लेने में दिक्कत हुई थी। इसके बाद उनको सोमवार को मुंबई के ब्रीच केंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हेमा मालिनी, अमिताभ कर चुके हैं दुआ

अभिनेत्री हेमा मालिनी, अभिनेता अमिताभ बच्चन और लती जी की बहन एवं प्रसिद्ध गायिका आशा भोसले समेत कई सितारे उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर चुके हैं।  बताते चलें कि उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। साथ ही वर्ष 2001 में लता जी को भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ भी मिला था। लती जी 36 भारतीय भाषाओं में गाने रिकार्ड करा चुकी हैं और केवल हिंदी भाषा में 1,000 से ज्यादा गीत गा चुकी हैं।

ये भी पढ़ेंः जन्मदिन पर खासः खूबसूरत मधुबाला की प्रेम कहानी की अधूरी दास्तां..

ये भी पढ़ेंः जन्मदिन पर खासः अद्भुत खूबसूरती-बेमिसाल अभिनय की मालकिन थीं अभिनेत्री नूतन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *