Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

सीतापुर कोतवाली के मालखाने से सरकारी पिस्टल चोरी, लखनऊ के मढ़ियावां में थाने के मुंशी से बरामद! मुकदमा

फाइल फोटो।

समरनीति न्यूज, सीतापुरः राजधानी लखनऊ से सटे सीतापुर जिले से एक बेहद चौंकाने वाली खबर आ रही है। शहर कोतवाली सीतापुर के मालखाने से एक मुंशी सरकारी पिस्टल लेकर गायब हो गया है। हांलाकि मुंशी के कब्जे से पिस्टल को राजधानी लखनऊ की मड़ियावां पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा हुआ। दरअसल, सूत्रों की माने तो मुंशी चोरी-छिपे पिस्टल लेकर लखनऊ पहुंचा था। वहां किसी से विवाद में पिस्टल को हवा में लहराया गया। विवाद बढ़ने की जानकारी पर मड़ियावा पुलिस वहां पहुंची और आरोपियों को हिरासत में लिया। इसके बाद मुंशी और पिस्टल की बात खुलकर सामने आई।

लखनऊ में विवाद के बाद खुलासा 

थाने के मुंशी के हाथ में सरकारी पिस्टल की हकीकत जानने के बाद मड़ियावां पुलिस के भी पैरों तले जमीन खिसक गई। बताते हैं कि उधर, शहर कोतवाली सीतापुर के मालखाने से सरकारी पिस्टल गायब होने की जानकारी पर सोमवार को कोतवाली प्रभारी अमर सिंह ने मालखाने में शस्त्रों की गिनती कराई। सूत्रों का कहना है कि इसके बाद वहां भी घटना की पुष्टि हो गई। मामले से एसपी एलआर कुमार को अवगत कराया गया। कप्तान ने मामले में एफआईआर के आदेश दिए हैं। शहर कोतवाल ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

ये भी पढ़ेंः लाइव फायरिंगः सीतापुर में दंबगों और प्रधान भाई के बीच चलीं गोलियां, गांव में दहशत

हालांकि उनका यह भी कहना है कि सीतापुर कोतवाली के ही दीवान (मुंशी) रामजी शुक्ला बिना बताए शहर कोतवाली के सरकारी मालखाने से पिस्टल लेकर लखनऊ चला गया था। सूत्रों का कहना है कि वहां लखनऊ में मड़ियांव थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति से विवाद के दौरान उसने पिस्टल का प्रदर्शन किया। विवाद की सूचना के बाद मड़ियांव थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मुंशी और पिस्टल को कब्जे में ले लिया है। सूत्र बताते हैं कि मामले के संज्ञान में आने के बाद एसपी सीतापुर के आदेश पर मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले के संज्ञान में आने के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। सीतापुर से लखनऊ तक के पुलिस अधिकारी स्तब्ध हैं।