Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटाई गई

समरनीति न्यूज, डेस्कः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को मिली एसपीजी यानि स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की सुरक्षा गृह मंत्रालय ने हटा दी है। हालांकि उनको जेड प्लस सुरक्षा दी जाएगी। इस मामले में गृहमंत्रालय की ओर से कहा गया है कि सुरक्षा एजेंसियों की ओर से मिलने वाले इंपुट के आधार पर यह सुरक्षा बढ़ाई या हटाई जाती है।

समीक्षा के बाद लिया गया फैसला  

बताया जा रहा है कि मनमोहन सिंह से एसपीजी सुरक्षा हटाने का फैसला कैबिनेट सचिव और गृह मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा समीक्षा बैठक के बाद लिया गया है। बताया जाता है कि अभी तक सिर्फ पांच ही लोगों को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई थी। इनमें मनमोहन सिंह के साथ ही  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी के साथ-साथ प्रियंका गांधी शामिल हैं। अब सिर्फ चार ही लोगों के पास यह सुरक्षा रहेगी।

इन नेताओं की सुरक्षा में भी कटौती  

पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने देश के कई नेताओं की सुरक्षा में कटौती की थी। इनमें आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, बीएसपी नेता एवं सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव, बीजेपी नेता संगीत सोम, बीजेपी सांसद राजीव प्रताप, सुरेश राणा, की सुरक्षा में भी कटौती की गई थी।

ये भी पढ़ेंः सोशलमीडिया एकाउंट को आधार से जोड़ने की तैयारी में सरकार, व्हाट्सअप-फेसबुक के विरोध के बाद अब सुप्रीमकोर्ट करेगा फैसला