Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में विश्वविद्यालय फीस वृद्धि पर भड़की एबीवीपी, कुलपति का पुतला फूंका 

Students burnt effigy of Jhansi University Vice Chancellor

समरनीति न्यूज, बांदाः अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पंडित जेएन कालेज के सामने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति का फीस वृद्धि के विरोध में पुतला दहन किया गया। छात्रों ने कहा कि कोरोना काल के दौरान जब देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है, वहीं विश्वविद्यालय द्वारा फीस में बेतहाशा वृद्धि की गई है। सभी छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन भेजकर बढ़ी हुई फीस को वापस लिए जाने की मांग भी की है।

छात्र बोले, 30 से 90 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन के दौरान बताया कि पूरा विश्व कोविड 19 जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। भारत की अर्थव्यवस्था भी प्रभावित हुई है। हर आम आदमी भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे में बुंदेलखंड विश्व विद्यालय प्रशासन ने सभी कोर्सो की फीस में 30 से लेकर 90 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर दी है। ऐसा करके छात्रों के साथ घोर अन्याय किया गया है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बीटेक (B.Tec) छात्र ने खुद को गोली से उड़ाया, परिवार में कोहराम

कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा इस मामले में फीस कम करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अबतक ऐसा नहीं किया गया। इसलिए अब मजबूरन आंदोलन करना पड़ रहा है। कार्यकर्ताओं ने पुनः बढ़ी हुई फीस वापसी की मांग की। कहा कि ऐसा नहीं हुआ तो और बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान हिमांशु द्विवेदी, सुधांशु सिंह, आदित्य गुप्ता, विवेक भदौरिया, सनिल गुप्ता, मोहिल गुप्ता, पंकज त्रिवेदी, अजय सिंह गौतम, धीरेंद्र सिंह, राजीव भुर्जी, सुमन सिंह चैहान, विप्रो गुप्ता, शिवांगी चौहान, सतीश गौतम, आशीष सिंह, हिमांशु तोमर आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में प्रवीण लखेरा ने कहा- छात्रों को दिशा देने का काम करता है एबीवीपी