Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

अपडेटः बांदा से यूपी की बड़ी खबरः मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव, 6 दिन पहले आए थे चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना

corona report of the principal of the medical college is positive

मनोज सिंह शुमाली, समरनीति न्यूज, बांदाः बुंदेलखंड के बांदा जिले से एक बेहद बड़ी और चिंताजनक खबर सामने आई है। स्थानीय राजकीय मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. मुकेश यादव की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। यह जांच आज बुधवार को जिला चिकित्सालय में ट्रूनेट मशीन पर हुई है। जिला अस्पताल के सीएमएस डा. एसएन मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल डा. मुकेश की आज जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन पर दो बार जांच की गई। दोनों बार रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इसके बाद उनके सैंपुल लेकर जांच को झांसी मेडिकल कालेज जांच को भेजा गया है। अब झांसी से रिपोर्ट आने का इंतजार है। उधर, प्रशासन ने मामले का संज्ञान लेते हुए एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

सीएमएस डा. एसएन मिश्रा ने की पुष्टि

बताते चलें कि यह खबर इतनी मामूली नहीं है, जितनी लग रही है, क्योंकि अगर बांदा मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. मुकेश की रिपोर्ट झांसी से भी पाॅजिटिव आती है तो इसमें लखनऊ और बांदा के कई माननीय भी लपेटे में आ जाएंगे। प्रिंसिपल डा. मुकेश से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

corona report of the principal of the medical college is positive

दरअसल, 6 दिन पहले ही यूपी के उच्च चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना बांदा मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने यहां आए थे। इस दौरान मेडिकल कालेज के डाक्टर मुकेश कुमार यादव मंत्री के साथ-साथ रहे थे। इतना ही नहीं राज्य के कैबिनेट मंत्री के साथ बांदा के सांसद आरके सिंह पटेल और सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी समेत कई माननीय और बड़े प्रशासनिक अधिकारी भी वहां मौजूद थे। इतना ही नहीं कई पार्टी के नेता भी वहां पहुंचे थे।

ये भी पढ़ेंः बांदा मेडिकल कालेज पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, जल्द शुरू होगी कोरोना जांच, प्रिंसिपल को फटकार

ऐसे में अगर बांदा मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य की जांच रिपोर्ट झांसी से भी पाॅजिटिव आती है तो इसका असर लखनऊ तक होगा। यह ज्यादा चिंताजनक हो जाएगी। बहरहाल, इस खबर ने बांदा के स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों के दिलों की धड़कने बढ़ा दी हैं। सीएमएस श्री मिश्रा ने कहा है झांसी से गुरुवार शाम तक रिपोर्ट आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि आज ट्रूनेट मशीन पर कुल 11 जांच हुईं। इसमें प्रिंसिपल डा. मुकेश की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। बाकी 10 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बताया कि इसके अलावा चार और अन्य सैंपुल झांसी जांच को भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ेंः Covid-19: चंदौली के DPRO तो गाजियाबाद के ADM और उनकी SDM पत्नी कोरोना पाॅजिटिव