Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

अलीगढ़ में JNU छात्र शरजील ईमाम पर देशद्रोह का मुकदमा, असम को देश से काटने की कर रहा था बातें

Treason case filed against Aligarh student Sargil Imam

समरनीति न्यूज, लखनऊः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में हुए धरने के दौरान देश के खिलाफ जहर उगलने वाले छात्र शरजील ईमाम के खिलाफ आखिरकार शनिवार शाम को देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 16 जनवरी के वीडियो के जारी होने के बाद पूरा मामला लोगों के संज्ञान में आया। वीडियो में जेएनयू का यह छात्र शरजील ईमाम देश के खिलाफ न सिर्फ जहर उगल रहा है, बल्कि असम को हिंदुस्तान से अलग करने की बातें भी कर रहा है। हालांकि, पहले माना जा रहा था कि यह वीडियो दिल्ली के शाहीनबाग का है, लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि वीडियो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का है, जहां 16 जनवरी को इस सिरफिरे छात्र ने यह बयान दिया था। इतना ही नहीं देश द्रोह की बातें करने का वीडियो इस छात्र ने खुद अपने फेसबुक पर टैग कर रखा था। वीडियो 1 मिनट 16 सेकेंड का है।

अपने फैसबुक पर टैग किए था वीडियो

चौंकाने वाली बात यह है कि देशद्रोही छात्र शरजील ईमाम हाई एजुकेटेड है और इस वक्त जेएनयू से पीएचडी कर रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम दिल्ली रवाना हो गई है। इस पूरे मामले की जानकारी अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने शनिवार को अपने आवास पर मीडिया को दी।
एसएसपी ने बताया है कि इस वीडियो को छात्र ने अपने फेसबुक अकाउंट पर टैग किया है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊः CCTV से खुला राज, बवाल भड़का रहा था औबेसी की पार्टी का जिला महासचिव, हुआ गिरफ्तार

बताते चलें कि सीएए के खिलाफ इस छात्र के खिलाफ यह अबतक का पहला देशद्रोह का मुकदमा है। बता दें कि वीडियो में छात्र द्वारा असम को देश से अलग करने की बात कही जा रही है। साथ ही देश में फूट डालने के लिए भड़काऊं बातें भी कही जा रही हैं। इतना ही नहीं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में भी यह छात्र गलत बयानबाजी कर रहा है। बताते हैं कि वीडियो को राष्ट्र विरोधी मानते हुए इंस्पेक्टर सिविल लाइन अमित कुमार की तहरीर पर राष्ट्रद्रोह व भड़काऊ भाषण देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में गृहमंत्री अमित शाह की दो टूक, CAA नहीं होगा वापस-चाहे कुछ कर लो