Saturday, September 26सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

UP : लखनऊ-कानपुर के कमिश्नर और महोबा के डीएम समेत कई के तबादले

UP: Commissioner of Lucknow-Kanpur and DM of Mahoba changed

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कई आला प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए हैं। शासन ने देर रात किए तबादलों में राजधानी लखनऊ और कानपुर के कमिश्नर को हटा दिया है। वहीं बुंदेलखंड के महोबा के जिलाधिकारी को भी हटा दिया गया है। तबादलों के क्रम में दो पीपीएस समेत 9 आईएएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है।

रंजन कुमार लखनऊ तो राजशेखर कानपुर आयुक्त बने

बताया जाता है कि यूपी परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक रहे आईएएस राजशेखर को अब कानपुर का कमिश्नर बनाया गया है। वहीं परिवहन आयुक्त धीरज साहू अब प्रबंध निदेशक का भी कार्यभार संभालेंगे। इसी तरह लखनऊ के मंडलायुक्त रहे मुकेश मेश्राम को हटाकर अब प्रमुख सचिव संस्कृति व पर्यटन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

महोबा जिले के डीएम हटे, सत्येंद्र कुमार नए जिलाधिकारी

वहीं महोबा के जिले अवधेश तिवारी को हटा दिया गया है। अब सत्येंद्र कुमार को महोबा का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी तरह पीडब्ल्यूडी के सचिव रहे रंजन कुमार को अब राजधानी लखनऊ का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें : Update : बांदा दिल दहलाने वाली घटना, दो साल की बेटी का गला दबाकर मां ने लगाई फांसी

इसी क्रम में सदस्य, न्यायिक राजस्व परिषद सुधीर बोबडे को हटा दिया गया है। वह श्रम आयुक्त के साथ कानपुर के कमिश्नर भी थे। इसी तरह मोहम्मद मुस्तफा अब यूपी के नए श्रम आयुक्त होंगे। आईएएस जितेंद्र कुमार से पर्यटन व संस्कृति का प्रभार वापस ले लिया गया है।

ये भी पढ़ें : UP: 6 IAS अफसरों के तबादले, दो नगर आयुक्त, दो CDO बदले

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *