Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

मौसम विभाग का अलर्ट, बुंदेलखंड के इन जिलों और पश्चिम यूपी में ज्यादा बारिश..

weather-department-alert-clouds-will-rain-more-in-bundelkhand-and-west
गुरुवार को बांदा में छाए बादल।

समरनीति न्यूज, लखनऊ : मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए अनुमान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि बुंदेलखंड और पश्चिमी यूपी में पूर्वांचल के मुकाबले ज्यादा बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कई जिलों में ज्यादा बारिश भी हो सकती है। 12 अगस्त से प्रदेशभर में जारी बारिश 13 यानि आज गुरुवार को भी जारी रहेगी। बांदा में भी दिनभर रुक-रुकर बारिश होती रही। काले बादल छाए रहे। इसी बीच लोग अपना काम भी निपटाते रहे। 

इन जिलो में ज्यादा बारिश की संभावना  

उधर, मौसम विभाग द्वारा कहा जा रहा है कि आने वाली 15 अगस्त तक यह सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार वेस्ट यूपी के बिजनौर, रामपुर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं में भारी बारिश की संभावना है। 

weather-department-alert-clouds-will-rain-more-in-bundelkhand-and-west
गुरुवार को बांदा में छाए बादलों के बीच नए ओवरब्रिज से गुजरता राहगीर।

इसी तरह पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, महाराजगंज, कुशीनगर में भी भारी बारिश होगी। वहीं बुंदेलखंड की बात करें तो बांदा के साथ ही हमीरपुर और महोबा जिले में भारी बारिश की संभावना है। 

ये भी पढ़े : खुशखबरीः अगले 48 घंटे में यूपी की तपती धरती की प्यास बुझाएगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत 

बताते चलें कि कल 12 अगस्त को यूपी के ज्यादातर जिलों में काफी बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश वाराणसी में 42 मिलीमीटर दर्ज की गई।

weather-department-alert-clouds-will-rain-more-in-bundelkhand-and-west
गुरुवार को बांदा में छाए काले घने बादल।

वहीं बांदा में 29 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। वहीं कानपुर की बात करें तो वहां 12 अगस्त को 19.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। प्रयागराज में 16 मिलीमीटर तो बाकी जिलों में भी अच्छी बारिश दर्ज हुई है। बताते चलें कि यूपी में पूर्वाचल और तराई के 16 जिले इन दिनों बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। बताया जाता है कि मौसम विभाग का यह अनुमान अगले 2 से 3 दिन तक जारी रह सकता है।

ये भी पढ़े : खास खबरः यूपी में अगले 3 दिन बदले रहेंगे मौसम के मिजाज