Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी की बड़ी खबर: आगरा में कोरोना से महिला सिपाही की मौत, कानपुर में थीं तैनात

Woman soldier killed in corona in Agra posted in Kanpur

समरनीति न्यूज, लखनऊः शहर के सिकंदरा थाना क्षेत्र में ईश्वर नगर में एक महिला सिपाही की कोरोना से मौत हो गई है। पांच दिन पहले ही इन महिला सिपाही एक बच्ची को जन्म दिया था। डिलीवरी के बाद उनको सर्दी-बुखार के साथ ही सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी। बताते हैं कि लेडी लायल अस्पताल से महिला सिपाही को डिलीवरी कुछ घंटों बाद यह कहते हुए छुट्टी दे दी गई थी कि उनको घर ले जाएं, यहां कोरोना का खतरा ज्यादा रहता है। इसके बाद से वह घर पर ही थीं। बुधवार को उनको सांस लेने में दिक्कत बढ़ गई।

इलाज मिला नहीं, कार में तोड़ा दम

इसके बाद परिवार के लोग उनको कार से एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में भटकते रहे, लेकिन उनको इलाज नहीं मिल पाया। बाद में कार में ही महिला सिपाही विनीता यादव (28) की मौत हो गई। परिवार के लोग उनको घर लेकर पहुंचे।

Woman soldier killed in corona in Agra posted in Kanpur

2 मई को दिया था बेटी को जन्म

बीती 2 मई तो बेटी को जन्म देने वाली विनीता यादव के शव को लेकर उनके पति रवि और अन्य परिजन घर पहुंचे ही थे कि तभी स्वास्थ विभाग के अधिकारियों का फोन उनके पास पहुंचा। उनको बताया गया कि विनीता कोरोना पाजिटिव हैं और चिकित्सकों की टीम उनको लेने आ रही है। परिवार के लोगों ने चिकित्सकों को बताया कि विनीता अब इस दुनिया में नहीं रही हैं। इसके बाद कोरोना प्रोटोकाल के तहत शव के अंतिम संस्कार के लिए टीम के आने का कई घंटे इंतजार किया गया।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में ढाई साल के बच्चे ने कोरोना को हराया, स्वस्थ होकर घर लौटा

लोगों का कहना है कि 5 घंटे तक शव कार में ही रहा, लेकिन टीम फिर भी वहां नहीं पहुंची। इस मामले में इंस्पेक्टर सिकंदरा अरविंद यादव ने बताया है कि विनीता मूलरूप से मैनपुरी जिले की रहने वाली थीं। उनकी शादी तीन साल पहले ईश्वरनगर में रहने वाले रवि यादव से हुई थी। इस समय विनीता कानपुर के बिल्हौर थाने में तैनात थीं। प्रेगनेंट थीं तो डिलीवरी के लिए 2 अप्रैल को छुट्टी लेकर घर आई थीं। प्रसव होने के कारण उनको 2 मई को लेडी लायल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ेंः Corona: कानपुर में 3 साल की बच्ची व ट्रैफिक सिपाही पाॅजिटिव, कुल 223 हुई संख्या