Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में अब डायल-112 पर नजर आएंगी महिला पुलिस जवान..

Banda police posted woman police on dial 112 PRB

समरनीति न्यूज, बांदाः सूबे के पुलिस महानिदेशक का आदेश के बाद अब बांदा में भी महिला पुलिस की पीआरबी यानि डायल-112 पर तैनाती कर दी गई है। के बाद जिला पुलिस भी सतर्क हो गई है महिला हिंसा को रोकने के लिए हर संभव कार्रवाई की जा रही है शनिवार को पुलिस अधीक्षक गणेश साह के नेतृत्व में 5 यूपी हंड्रेड वाहनों को डायल 112 में अपडेट करते हुए 10 महिला सिपाहियों को तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने आज पुलिस आफिस में इसकी शुरूआत कराई। इसके साथ ही शहर में महिला सुरक्षा पहले से ज्यादा पुष्ट हो सकेगी।

फिलहाल 10 महिला सिपाही तैनात

एसपी श्री साहा ने खुद महिला पुलिस सिपाहियों से ही गाड़ी को हरी झंडी दिखवाई। बताया जाता है कि महिला अपराधों पर अंकुश के लिए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने इस संबंध में सख्त आदेश दिए थे जिसमें कहा गया था कि महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती भी पीआरबी यानि डायल 112 की गाड़ियों में की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः बांदा में तैनात हेड कांस्टेबल के खिलाफ दुष्कर्म और ठगी का मुकदमा, ये है मामला..

पुलिस महानिदेशक श्री सिंह के आदेशों के बाद बांदा पुलिस अधीक्षक द्वारा डायल-112 की 5 गाड़ियों पर कुल 10 महिला कांस्टेबल की तैनाती की गई है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फिलहाल महिला पुलिस की तैनाती शहरी क्षेत्र में की गई है। कहा कि आगे चलकर इनकी तैनाती की संख्या बढ़ाई जाएगी।

ये भी पढ़ेंः ये भी पढ़ेंः पुलिस की गाड़ी में छात्रा से अश्लील बातें और अभद्रता मामले में महिला सिपाही समेत 3 कांस्टेबल सस्पेंड