Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

अब अयोध्या नाम से जाना जाएगा फैजाबाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की दीपोत्सव में घोषणा  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

समरनीति न्यूज, अयोध्याः दिपावली के मौके पर योगी सरकार ने यूपी को एक और चौंकाने वाली खबर दी है। फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की। योगी ने कहा कि फैजाबाद को अब अयोध्या के नाम से जाना जाएगा मुख्यमंत्री योगी ने तीर्थनगरी में कहा कि  ‘अयोध्या हमारी ‘आन, बान और शान’ का प्रतीक है।’

राजा दशरथ के नाम पर बनेगा मेडिकल कालेज 

कहा कि ‘कोई भी अयोध्या के साथ अन्याय नहीं कर सकता।’  योगी आदित्यनाथ ने दीपावली के अवसर पर आयोजित दीपोत्सव के मौके पर कहा कि अयोध्या की पहचान ही भगवान राम से है।

ये भी पढ़ेंः मैच से पहले इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर हुआ अटल बिहारी बाजपेई स्टेडियम

इस मौके पर सीएम ने घोषणा की है कि अयोध्या जिले में भगवान राम के पिता राजा दशरथ के नाम पर एक मेडिकल कॉलेज की जल्द ही स्थापना होगी।सीएम ने कहा है कि’ अयोध्या के साथ कोई भी अन्याय नहीं कर सकता।

योगी बोले, पहले कोई सीएम नहीं आता था अयोध्या 

कहा कि पहले कोई मुख्यमंत्री अयोध्या नहीं आता था। लेकिन वह अबतक छह बार आयोध्या आ चुके हैं। कहा कि राम की पावन धरती पर न जाति का भेद है और न ही मजहब का और न ही भाषा का भेद, आज पूरा देश और उत्तर प्रदेश जान रहा है कि अयोध्या क्या चाह रहा है।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में 4 बीडीसी सदस्यों ने कामवाली महिला से किया गैंगरेप, जांच में जुटी है पुलिस

इसलिए आज से  फैजाबाद जिले को अयोध्या के नाम से जाना जाएगा। अयोध्या के दीपोत्सव महोत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक भी शामिल रहीं। इस दौरान दीपों की जगमगाती रोशनी से पूरा अयोध्या जगमगा उठा। हर ओर भगवान राम की जय-जयकार ने पूरा माहौल भक्तिमय बना दिया।