Monday, July 6सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

‘मोदी से तू डरता है, मरियम से तू लड़ता है’ पाकिस्तान में लग रहे हैं कुछ ऐसे नारे..

समरनीति न्यूज, डेस्कः जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटने के बाद पाकिस्तानियों, खासकर वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान की बौखलाहट यूं ही नहीं बढ़ी है, बल्कि इस मुद्दे पर इमरान अपने घर पाकिस्तान में ही बुरी तरह से घिर गए हैं। हाल ही में मरियम नवाज की गिरफ्तारी के बाद तो पाकिस्तान में इमरान के खिलाफ खुलेआम नारे लग रहे हैं कि ‘मोदी से तू डरता है, मरियम से तू लड़ता है।’ शायद यही वजह है कि इमरान भारत के खिलाफ अनाप-शनाप बयानबाजी भी कर रहे हैं ताकि अपनी विपक्षी पार्टियों को शांत कर सकें। हालांकि चर्चा यह भी है कि मरियम की गिरफ्तारी भी इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर खुद की नाकामी से ध्यान हटाने के लिए कराई है।

पाकिस्तान सरकार ने किया है मरियम नवाज को गिरफ्तार    

दरअसल, भारत ने जब से कश्मीर से अनुच्छेद 370 के पहले खंड को छोड़कर बाकी सभी को हटाया है, तभी से पाकिस्तानियों में हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तान के नेताओं की बौखलाहट इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही बस सेवाओं को भी रद्द कर दिया गया है। हाल ही में इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद इमरान की दिक्कतें बढ़ गई हैं। वहां की जनता इमरान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रही है।

जम्मू-कश्मीर से 370 हटने के बाद से बौखलाया है पाकिस्तान  

वहां नवाज शरीफ की पार्टी की महिलाएं और उनके समर्थक नारे लगा रहे हैं कि ‘मोदी से तू डरता है, मरियम से तू लड़ता है।’ ‘नियाजी गो बैक, नियाजी गो बैक’ के नारे भी लग रहे हैं। दरअसल, हाल ही में अमेरिका की यात्रा करके लौटे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान को वहां की मीडिया कुछ दिन पहले तक सबसे मजबूत नेता बता रही थी। खूब महिमामंडन भी किया जा रहा था, लेकिम भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने के बाद अब वहां की मीडिया इमरान को कमजोर प्रधानमंत्री करार दे रही है। ऐसे में इमरान खान की बौखलाहट उनके बयानों से देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर का कलंक मिटा#370, हम कश्मीर के, कश्मीर हमारा..

ये भी पढ़ेंः भारतीय मूल की प्रीति पटेल बनीं ब्रिटेन की गृहमंत्री, पाकिस्तान के साजिद वित्तमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *