Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा DM का शिकायत पर एक्शन, निजी भूमि के पट्टों की आड़ में अवैध खनन में कार्रवाई, पढ़िए खबर..

Illegal mining from tractors in seized mine in Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : जिलाधिकारी दीपा रंजन ने ग्रामीणों से अवैध खनन की शिकायत पर एक्शन लिया है। डीएम के निर्देशों पर अधिकारियों ने अवैध खनन में लगीं 4 पोकलैंड मशीनों समेत 8 वाहनों को जब्त किया है। बताते हैं कि यह अवैध खनन नरैनी के करतल चौकी क्षेत्र में निजी भूमि के पट्टे की आड़ में चल रहा था। हालांकि, जिले में कई जगह राजनीतिक संरक्षण में इस तरह के अवैध की चर्चाएं हो रही हैं।

नरैनी क्षेत्र में सबसे ज्यादा बुरे हालात

बताते हैं कि डीएम दीपा रंजन के निर्देश पर एसडीएम, खनिज विभाग और पुलिस की टीम ने मानपुर बरसंड़ा में 4 पोकलैंड, 3 डंपर और दो ट्रकों को जब्त किया है। दरअसल, निजी भूमि पर खनन के पट्टों की आड़ में जिले में अवैध खनन का बड़ा खेल चल रहा है। एक पट्टा कराकर आसपास की जमीनों से भी अवैध रूप से बालू खनन जा रहा है।

ये भी पढ़ें : बांदा DM का औचक निरीक्षण, दो डाक्टरों से स्पष्टीकरण तलब

चर्चा है कि इस गड़बड़झाले को राजनीतिक संरक्षण भी प्राप्त है। यही विवाद का कारण है। गुरुवार को ग्राम पंचायत के किसानों ने डीएम दीपा रंजन से मिलकर मामले की शिकायत की थी। डीएम ने तत्काल एसडीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। एसडीएम नरैनी रजन वर्मा, खनिज अधिकारी अर्जुन कुमार और नायब तहसीलदार एके शुक्ला आदि ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें : UPPolice : पुलिस चौकी में चोरी, दरोगा का पिस्टल-कारतूस और वर्दी तक ले गए चोर