Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

Google का कमाल, डाक्टरों की खराब हैंडराइटिंग भी पढ़ सकेंगे आप..

Amazing Google feature, will be able to read bad handwriting of doctors

समरनीति न्यूज, डेस्क : आपके शायद कभी कल्पना भी नहीं की होगी कि डाक्टरों की खराब हैंडराइटिंग को आसानी से पढ़ा जा सकेगा। गूगल में एक कमाल का फीचर आया है। अब इसके जरिए डाक्टरों की खराब हैंडराइटिंग को एक क्लिक में पढ़ा जा सकेगा। दरअसल, गूगल ने 19 दिसंबर को अपने एक इवेंट में इसकी घोषणा की है। इसके साथ कुछ और फीचर भी बताए गए हैं, जो इंडियन यूजर्स के लिए काफी इंपोर्टेंट हो सकते हैं।

Amazing Google feature, will be able to read bad handwriting of doctors

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सर्च इंजन जायंट का कहना है कि एक नया फीचर दे रहे हैं। इससे डाक्टरों के लिखे दवा के पर्चों को आसानी से पढ़ा जा सकेगा। दरअसल, उनका कहना है कि प्रिस्क्रिप्शन पर लिखी दवा को AI और मशीन लर्निंग के सपोर्ट से हाइलाइट किया जा सकेगा। इसके बाद इसे पढ़ सकेंगे। इस नए फीचर को GOOGle Lens से एक्सेस कर सकेंगे। इसमें सिर्फ प्रिस्क्रिप्शन की फोटो लेनी होगी।

Amazing Google feature, will be able to read bad handwriting of doctors

इसके लिए इसे फोटो लाइब्रेरी में अपलोड करना होगा। अपलोडिंग के साथ ही ऐप प्रिस्क्रिप्शन इमेज को पहचानेगा। साथ ही पर्चे पर लिखी दवाओं को बता देगा। गूगल का यह भी कहना है कि टेक्नालाजी के इस प्रोड्यूस पर्चे पर डाक्टरी सलाह जरूर ले लें। हालांकि, गूगल ने अभी यह नहीं बताया है कि यह नया फीचर कबतक आएगा। लेकिन इसे लेकर लोग काफी क्रेजो हो सकते हैं। माना जा रहा है कि GOOGLE अगले महीने तक नई जानकारी दे सकता है।

ये भी पढ़ें : दुनिया को Cut+Copy+Paste देने वाले वैज्ञानिक का निधन

ये भी पढ़ें : गूगल की इस एक गलती से पूरी दुनिया में प्रमोट हुई भारतीय क्रिकेट टीम, विदेशों में चमके विराट कोहली..