Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बोले जगदगुरु रामभद्राचार्य, जबतक शरीर में सांस-दिव्यांगों के लिए प्रयास

Banda Jagadguru Rambhadracharya said while breathing in body, efforts for disabled people

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा के राजकीय मेडिकल कालेज में दिव्यांगों के लिए आयोजित दिव्य पथ जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ जगदगुरु रामभद्राचार्य ने किया। उन्होंने कहा कि जबतक उनकी सांसें चलेंगी, वह दिव्यांगों की बेहतरी के लिए प्रयास करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को अब सहयोग की जरूरत है, संवेदना की नहीं। उनका सपना है कि उनके विश्वविद्यालय से देश का प्रधानमंत्री बने, जिससे दिव्यांगों को संसार में मान व स्थान मिल सके। उन्होंने कहा कि उनका पूरा-पूरा प्रयास है कि दिव्यांगों को सम्मान और मान दिलाया जाए।

बांदा मेडिकल कालेज में दिव्यांगों के लिए कार्यक्रम

जगदगुरु ने कहा कि दिव्यांग विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा दिलाए जाने का प्रयास चल रहा है। इससे पूरे देश के दिव्यांगों को नया जीवन मिल सकेगा।

Banda Jagadguru Rambhadracharya said while breathing in body, efforts for disabled people

दरअसल, राजकीय मेडिकल कालेज के प्रेक्षागृह में दिव्यांगों का दिव्य पथ जागरूकता से सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज व चित्रकूटधाम मंडल परिक्षेत्र के आईजी के.सत्यनारायण ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी शक्ति त्रिपाठी का PCS में चयन, जिले का नाम रोशन किया

इस दौरान भजन गायिका विधि शर्मा ने ‘लागी ऐसी लगन मीरा हो गई मगन’ और ‘स्वयं को हम पहचान लें’ जैसे भजनों के माध्यम से अतिथियों का दिल जीता।

Banda Jagadguru Rambhadracharya said while breathing in body, efforts for disabled people

चित्रकूट दिव्यांग विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने चित्रकूट की महिमा पर शानदार गीत प्रस्तुत किया। दिव्यांग छात्रों ने योग पर भी शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस मौके पर छात्रा अमारा और भाव्या ने संक्षिप्त रामायण पर गीत गया। जगदगुरु रामभद्राचार्य जी महाराज अभिभूत हो गए। उन्होंने दोनों बालिकाओं को गले से लगाया और आशीर्वाद दिया। कहा कि भगवान बामदेव की इस पावन धरा में मेधावियों की कमी नहीं हैं। यह बालिकाएं बांदा का नाम देश-दुनिया में उज्जवल करेंगी।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी शिप्रा CISF में पुलिस पदक से सम्मानित