Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : बाबा बर्फानी डायग्नोस्टिक सेंटर पर छापा, अल्ट्रासाउंड के लिए लंबी कतार, डाक्टर मिले नहीं, अब जांच..

Banda Private Diagnostic raided by officials, found disturbances

समरनीति न्यूज, बांदा : जिला मुख्यालय पर कुकुरमुत्ते की तरह खुले प्राइवेट डायग्नोस्टिक सेंटरों में लापरवाही, अवैध धन वसूली किसी से छिपी नहीं है। आज प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने शहर के बाबा बर्फानी नाम के आवास विकास में स्थित डायग्नोस्टिक सेंटर एवं अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा मारा। अल्ट्रासाउंड करने वाले डॉक्टर लापता मिले। बताया गया कि डाक्टर लखनऊ में हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि जिस डाक्टर की डिग्री सेंटर में लगी है, वह बाहर रहते हैं। माना जा रहा है कि कोई गड़बड़झाला हो सकता है। इसलिए जांच कराई जा रही है। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि और भी कमियां मिली हैं। उनको भी देखा जाएगा।

कागजों की होगी गंभीरता से जांच

प्रशासन ने मामले की गंभीरता से जांच के आदेश दिए हैं। शहर की आवास विकास कालोनी में स्थित बाबा बर्फानी डायग्नोस्टिक सेंटर पर सिटी मजिस्ट्रेट केशव गुप्ता और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा।

ये भी पढ़ें : बांदा : RTO विभाग ने CM Yogi के निर्देशों को भी हल्के में निपटाया, स्कूल बसों की फिटनेस जांच का मामला  

मेडिकल संबंधित अभिलेखों की जांच की। बताते हैं कि अल्ट्रासाउंड कक्ष से डाक्टर लापता मिले। बाद में जानकारी हुई कि डाक्टर लखनऊ के रहने वाले हैं। हालांकि, छापा मारने वाले अधिकारियों को बताया गया कि डाक्टर लंच पर गए हैं।

तेजी से खुल रहे डायग्नोस्टिक सेंटर

डिप्टी सीएमओ डा. कौशिक ने प्रपत्रों को जांच के लिए कब्जे में लिया है। जांच में गड़बड़ी मिलने पर संचालक के खिलाफ कानून कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा सकता है। बताते चलें कि जिला मुख्यालय पर तेजी से डायग्नोस्टिक सेंटर खुल रहे हैं। इनमें अप्रिशिक्षित लड़के-लड़कियों से काम कराया जा रहा है। इनके पास न तो कोई मेडिकल प्रशिक्षण है और न ही कोई अनुभव रहता है। ऐसे में पूरी तरह मरीज की जिंदगी से खिलवाड़ होता है।

ये भी पढ़ें : Update-बड़ी खबर : बांदा में यमुना नदी में डूबे तीन दोस्त, पुलिस का रेस्कयू जारी