Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, सोनभद्र के डीएम सस्पेंड, यह है वजह

UP Big News: SP Nape Kotwal-Daroga suspended on fake case against student

समरनीति न्यूज, लखनऊ : दोबारा मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड पर आ गए हैं। सीएम योगी ने भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने सोनभद्र के डीएम टीके शिबू को खनन मामले में अनियमितता के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। उनके उपर खनन मामले में घोर अनियमितता के आरोप थे। साथ ही पूरे मामले की जांच वाराणसी के कमिश्नर को सौंप दी गई है। पूरी जांच के बाद आगे की सच्चाई और सामने आएगी। डीएम के निलंबन से अफसरों में खलबली मच गई है। दिनभर अधिकारियों में इसे लेकर चर्चा होती रही।

Big action of CM Yogi, DM of Sonbhadra suspended, this is reason

दरअसल, सोनभद्र जिलाधिकारी टीके शिबू के खिलाफ जिले में खनन और अन्य कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अनियमितताओं की शिकायतें की थीं। इतना ही नहीं 2022 के विधानसभा चुनाव में भी उनपर जिला निर्वाचन अधिकारी के तौर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा था।

ये भी पढ़ें : महाराजगंज के डीएम समेत पांच अफसर निलंबित, IAS समेत 2 तबादले  

अब शासन की ओर से कहा गया है कि सोनभद्र जिलाधिकारी टीके शिबू के खिलाफ विंध्याचल मंडल कमिश्नर ने जांच की थी। जांच में वह प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए। इस कारण उनको निलंबित कर दिया गया है। बताते हैं कि जांच पूरी होने तक उनको राजस्व परिषद लखनऊ से संबद्ध कर दिया गया है। वह बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें : यूपी बोर्ड 12वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक, परीक्षा रद्द-डीआईओएस निलंबित