Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

40,000 सैलरी वाला चौकीदार ही चोरों का सरगना, बांदा पुलिस का बड़ा खुलासा-7 चोरों का गैंग पकड़ा

Big disclosure of bike thefts in Banda Medical College, watchman turned out to be kingpin of thieves

समरनीति न्यूज, बांदा : पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने एक बड़े बाइक चोर गैंग का खुलासा किया है। बांदा मेडिकल कालेज में बाइक चोरों ने पुलिस की नींद उड़ा रखी थी। आज अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने इन बाइकों की चोरी करने वाले गैंग के पकड़े जाने का खुलासा किया। हाल के दिनों में कई बाइकें मेडिकल कालेज से चोरी हुईं थीं। चौंकाने वाली बात यह है कि इस चोर गिरोह का सरगना मेडिकल कालेज का एक परमानेंट 40 हजार सैलरी पाने वाला चौकीदार निकला। बांदा मेडिकल कालेज के इस कर्मचारी ने पूरा गैंग बना रखा था। बड़ी चालाकी से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था।

कानपुर में है पोस्टिंग, बांदा में अटैच

चौकीदार ही चोरों को रास्ता बताता था। पुलिस से अलर्ट करता था और बाद में बाइकों की निशानदेही करता था। पूरा गैंग इतना शातिर है कि कुछ ही घंटे में बाइकों को काटकर टुकड़ों में बिखेर देते थे। पुलिस ने मुख्य अभियुक्त चौकीदार राजाराम कुशवाह समेत 7 चोरों को गिरफ्तार किया है। बताते हैं कि चौकीदार राजाराम मेडिकल कालेज का परमानेंट कर्मचारी है।

रंग लाई चौकीइंचार्ज प्रेमपाल की मेहनत

उसे करीब 40 हजार सैलरी मिलती है। उसकी पोस्टिंग कानपुर में है, लेकिन बांदा अटैच कराए हुए हैं। ऐसे में मेडिकल कालेज के अधिकारियों पर भी ऊंगलियां उठ रही हैं। उधर, खुलासा करने वाली पुलिस टीम में मेडिकल कालेज के चौकी इंचार्ज प्रेमपाल सिंह की खास भूमिका रही।

दर्जनों बाइकों के टुकड़े, एक साबुत मिली

बताते हैं उन्होंने खुलासे के लिए काफी मेहनत की। सादी वर्दी में चोरों की निशानदेही के लिए सबूत जुटाए। इसके बाद जब खुलासा हुआ तो सभी हैरान रह गए। दर्जनों बाइकों को टुकड़े मिले हैं। वहीं एक साबुत बाइक भी मिली है। अब पुलिस ने चौकीदार अभियुक्त राजाराम सभी अभियुक्तों को जेल भेज रही है। इस खुलासे में कोतवाली प्रभारी घनश्याम शुक्ला, एसआई सीपी तिवारी, एसआई रामप्रसाद आदि की भी सक्रिय भूमिका रही।

ये भी पढ़ें : Lucknow : फरार IPS मणिलाल पाटीदार का सरेंडर, 1 लाख था ईनाम, पढ़िए ! पूरा मामला..