Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बेटे को बचाने दौड़े पिता की करंट से मौत, एक दर्जन झुलसे-चुटहिल

Person dies of current in Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले में आज बड़ा खौफनाक हादसा हुआ। बारिश के बीच हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर गिर गया। इससे 40 से ज्यादा मकानों में करंट दौड़ गया। दो माह के बेटे को बचाने दौड़े पिता की करंट लगने से मौत हो गई। वहीं एक बच्चे समेत 12 से ज्यादा लोग झुलस गए या गिरकर चुटहिल हुए। बताते हैं कि हजारों रुपए के विद्युत उपकरण तेज बिजली से फुंक गए हैं। उधर, पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। घटना मर्का थाना क्षेत्र के इंगुवारी गांव की है। क्षेत्राधिकारी बबेरू सत्यप्रकाश शर्मा ने घटना के संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। कार्रवाई की जा रही है।

कई घरों में दौड़ा करंट, झटके से लोग गिरे

बताया जा रहा है कि इंगुवारी गांव में 50 से ज्यादा घर हैं। बारिश से गुरुवार देर शाम एक घर के ऊपर से निकली 11 हजार पावर की विद्युत लाइन का तार टूट गया। गांव के लोगों का कहना है कि इससे बिजली करीब 40 घरों में दौड़ गई।

स्वामी शरण (30) नाम के व्यक्ति दूसरे कमरे में सो रहे अपने बेटे को बचाने के लिए दौड़े। तभी लोहे के दरवाजे में चिपकर उसकी करंट से दर्दनाक मौत हो गई। इसके आलाव गांव के रामप्रसाद (30), देवीशरण (60), भरोसी (70), गोमती (40) समेत लगभग 12 लोग बिजली के करंट से गिरकर घायल हुए हैं।

हजारों रुपए के विद्युत उपकरण फुंक गए हैं। उधर, मृतक की पत्नी ममता ने पुलिस को मामले में तहरीर देते हुए विद्युत विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि 20 दिन पहले भी हाईटेंशन लाइन में शार्टसर्किट हुआ था। जानकारी के बावजूद विद्युत विभाग ने कोई कदम नहीं उठाया। थाना प्रभारी हेमराज का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : Breaking : बांदा में खेलते समय नाले में गिरी बच्ची, परिवार में कोहराम