Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

UP की सबसे बड़ी खबर : SDM, CO और आबकारी अधिकारी समेत 6 निलंबित, दो हिरासत में..

UP's biggest news : 6 suspended, two in custody, including SDM, CO and District Excise Officer

आशा सिंह, (विशेष संवाददाता) लखनऊ : चित्रकूट में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा कदम उठाया है। लापरवाही पर राजापुर के एसडीएम, सीओ और जिला आबकारी अधिकारी (चित्रकूट) समेत छह अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं दो लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने शराब का ढेका चलाने वाले राम प्रकाश यादव और परचून व्यापारी त्रिलोक सिंह को हिरासत में लिया गया है। दोनों से पूछताछ जारी है।

चौकीदार की भी सेवाएं समाप्त

मामले में राजधानी में यूपी सरकार के गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया है कि मुख्यमंत्री ने राजापुर के उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा, क्षेत्राधिकारी राजापुर रामप्रकाश और चित्रकूट के जिला आबकारी अधिकारी चतर सेन को दायित्व निर्वहन में लापरवाही के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

मरने वालों की संख्या अब 5

इतना ही नहीं हल्का प्रभारी दरोगा बृजेश पांडे और बीट के सिपाही भूपेंद्र सिंह के साथ-साथ लेखपाल राजेश सिंह को भी निलंबित किया गया है। गांव खोपा के चौकीदार सुनील कुमार की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई हैं। वहीं पुलिस ने देशी शराब के ठेकेदार रामप्रकाश यादव की दुकान को सीज कर दिया है। दुकानदार को हिरासत में ले लिया गया है। इसी तरह गांव में त्रिलोक सिंह की परचून की दुकान को भी सील किया गया है। उसे भी हिरासत में लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। वहीं इस मामले में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब 5 हो गई है। कार्रवाई से सरकारी महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

संबंधित मुख्य खबर के लिए लिंक पर क्लिक करें : प्रयागराज के बाद चित्रकूट में मिलावटी शराब से कोहराम, 4 की मौत, 2 गंभीर 

ये भी पढ़ें : UP : होटल में लड़की की डिमांड पूरी न होने पर इंस्पेक्टर ने वेटर से किया गंदा काम, गिरफ्तार