Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में पूर्व जिपं अध्यक्ष समेत इन 3 कारोबारियों की अवैध प्लाटिंग पर चला बुल्डोजर..

Bulldozer went on illegal plating of former zip president in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा शहर में होने वाली अवैध प्लाटिंग को लेकर ‘समरनीति न्यूज’ लगातार प्रमुखता से खबरें प्रकाशित करता रहा है। अब अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बांदा विकास प्राधिकरण एक बार फिर नींद से जागा है। एक पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बीडीए के अधिकारियों ने प्राशनिक अफसरों के साथ ध्वस्तिकरण की कार्रवाई की है। अब दावा किया जा रहा है कि विकास प्राधिकरण ने शहर के आसपास अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।

खुद बीडीए अधिकारियों पर मिलीभगत के आरोप

अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को तुलसीनगर आवासीय योजना के आसपास पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शकील अली की अवैध प्लाटिंग पर बीडीए का बुल्डोजर चलाया गया।

ये भी पढ़ें : बांदा में अवैध प्लाटिंग से लाखों की स्टांप चोरी, विकास प्राधिकरण की मेहरबानी से भू-माफियाओं की मौज

बीडीए अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही कारोबारी पुरुषोत्तम और श्याम जड़िया की अवैध प्लाटिंग पर भी ध्वस्तीकरण के लिए बुल्डोजर चलाया गया। कताई मिल के आसपास भी बीडीए की ओर से कार्रवाई की गई।

शहर के चारों ओर बिछा अवैध प्लाटिंग का जाल

इससे अवैध प्लाटिंग से जुड़े भूमाफियाओं में खलबली देखी गई। बतात चलें कि बांदा में बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग का जाल बिछा है। आरोप हैं कि बीडीए के अधिकारियों की मिलीभगत से इन भूमाफियाओं ने सरकार को करोड़ों के राजस्व का चूना लगाया है। बांदा के भूरागढ़, तिंदवारी रोड, नरैनी रोड, अतर्रा रोड, चिल्ला रोड के अलावा महोबा रोड पर ताबड़तोड़ ढंग से अवैध प्लाटिंग का खेल चल रहा है।

बांदा विकास प्राधिकरण अधिकारियों ने कहा..

विकास प्राधिकरण के प्रभारी एक्सईएन आरपी यादव का कहना है कि बिना नक्शा और लेआउट स्वीकृत कराए अवैध प्लाटिंग के खिलाफ एक्शन लिया गया है। पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष शकील अली, श्याम जड़िया और पुरुषोत्तम की अवैध प्लाटिंग पर एक्शन हुआ है। इस मौके पर अवर अभियंता रवींद्र प्रकाश गुप्ता, एसबी त्रिपाठी, सत्येंद्र सिंह सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा है।

ये भी पढ़ें : बांदा में 8 साल की बच्ची से रेप की वारदात से सनसनी