Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

दावों की हकीकत : बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे उद्घाटन के 5वें दिन ही धंसा, सपा ने सरकार को घेरा

Bundelkhand Expressway : collapsed on 5th day of inauguration, open poll of claims

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : पुरानी कहावत है कि जल्दी का काम अच्छा नहीं होता। शायद यह कहावत बुंदेलखंड एक्सप्रेस के रिकार्ड समय में निर्माण के दावों पर सटीक बैठ रही है। जी हां, अपने उद्घाटन के ठीक 5वें दिन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की एक लेन का हिस्सा धंस गया। इसके अलावा भी कई जगहों पर एक्सप्रेसवे धंसा हुआ पाया गया है। सपा पहले ही सरकार को आधे-अधूरे और जल्दबाजी में इसे बनाने और उद्घाटन पर घेर चुकी है। अब सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने हड़बड़ाहट में एक्सप्रेसवे बनाया। इसका नतीजा सामने है।

अखिलेश यादव का यह ट्वीट

यात्रा करने वाले भी रहें सावधान

अब विपक्ष को एक और मौका मिल सकता है। उधर, एक्सप्रेसवे पर यात्रा करने वालों वाहन चालकों के लिए भी यह खबर सावधान करने वाली है क्योंकि कई जगहों पर सड़क धंसी और उखड़ गई है। ऐसे में हादसे न हों, इसके लिए सावधान रहें।

Bundelkhand Expressway : collapsed on 5th day of inauguration, open poll of claims

16 जुलाई को पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

जानकारी मिली तो निर्माणी संस्था यूपीडा के अधिकारियों की हाथ-पांव फूल गए। यूपीडा अधिकारी सुधार में जुट गए हैं। दरअसल, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। बीती 16 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जालौन के कैथरी टोल प्लाजा पर आयोजित एक कार्यक्रम में इसका लोकार्पण किया है। इस एक्सप्रेसवे को चित्रकूट से लेकर इटावा में दिल्ली हाइवे में जोड़ दिया गया है।

Bundelkhand Expressway : collapsed on 5th day of inauguration, open poll of claims

सिर्फ 28 महीनों में बनाने के किए जा रहे दावे

296 किलोमीटर के लंबे इस एक्सप्रेसवे को सिर्फ 28 महीने में बनाने के दावे किए गए हैं। 20 जुलाई को हुई बारिश में अपने उद्घाटन के पांचवे दिन ही एक्सप्रेस कई जगह से धंस गया। जालौन-छिरिया के पास 11 किलोमीटर पर, चित्रकूट की ओर खनुआ गांव के पास कई जगहों पर एक्सप्रेसवे धंसा है। यूपीडा के अधिकारियों का कहना है कि तेज बारिश में ऐसा हुआ है। इसे दुरुस्त किया जा रहा है। उधर, सपा ने इस मुद्दे पर भी सरकार को घेरा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए सरकार पर हमला बोला है।

ये भी पढ़ें : योगी सरकार-02 : PWD के बाद सिंचाई विभाग भी कटघरे में..