Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

फजीहत के बाद : कैबिनेट मंत्री सचान आज कर सकते हैं अदालत में समर्पण, नहीं लिखी गई FIR

Cabinet minister Sachan, who ran away with paper from court, can surrender in court today, police did not write FIR..

समरनीति न्यूज, कानपुर : देशभर में फजीहत कराने के बाद आज यूपी के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान अदालत में समर्पण कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर कानपुर की तेजतर्रार कही जाने वाली पुलिस ने अबतक मामले में उनके एफआईआर दर्ज नहीं की है। चर्चा है कि आज मंत्री को अदालत सजा सुना सकती है। हालांकि मंत्री के जेल जाने के कम ही चांस हैं। उन्हें अपील का समय मिल सकता है, लेकिन मंत्री की कुर्सी जा सकती है। बहरहाल, आज के घटनाक्रम को लेकर हलचल काफी तेज हो गई है।

31 साल पुराने मामले में कोर्ट दिया था दोषी करार

दरअसल, शनिवार को नौबस्ता थाने में दर्ज आर्म्स एक्ट के 31 साल पुराने मुकदमे में अदालत ने कैबिनेट मंत्री को कोर्ट ने दोषी करार दिया था। इसके बाद कैबिनेट मंत्री बिना सजा सुने आदेश की प्रति लेकर कोर्ट से फरार हो गए थे।

ये भी पढ़ें : बाप हमारे सांसद हैं : खाना न मिलने पर ढाबे पर तोड़फोड़-मारपीट, चित्रकूट सांसद के बेटे पर आरोप, थाने में धरना

मामले ने जमकर तूल पकड़ा। कैबिनेट मंत्री की पूरे देश में फजीहत हुई। लोगों ने जमकर मजाक उड़ाई। सरकार पर भी विपक्ष ने हमला बोला। पुलिस ने भी कटघरे में खड़ी नजर आई। हालात संभालने की कवायत चलती रही। बाद में कोतवाली में न्यायालय कर्मी द्वारा तहरीर देने से साफ हो गया था कि अदालत से सचान को कोई राहत नहीं मिली है। इस पूरे मामले ने मंत्री, पुलिस और व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए।

ये भी पढ़ें : UP Breaking : अवैध हथियार मामले में मंत्री राकेश सचान दोषी करार ! अदालत में पेशी के बाद फरार