Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

UP Breaking : गिट्टी चोरी में मंत्री राकेश सचान दोषी करार ! अदालत में पेशी के बाद फरार

UP Breaking : MSME Minister Rakesh Sachan convicted in ballast theft, came out after court appearance

समरनीति न्यूज, कानपुर : उत्तर प्रदेश सरकार में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कानपुर की एसीएमएम तृतीय कोर्ट ने एक गिट्टी चोरी के मामले में उनको दोषी करार दिया है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। मामले की पेशी पर आए मंत्री फैसला आने से चंद मिनट पहले ही चले गए। कहा जा रहा है कि अदालत ने मंत्री सचान को दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया है।

दिनभर रही गिट्टी चोरी में सजा की अफवाह

बताते हैं कि शनिवार को कोर्ट में बहस के समय मंत्री राकेश सचान पेशी पर मौजूद थे, माहौल को समझकर फैसला आने से पहले ही फरार हो गए। हालांकि, शाम होते-होते खबर आई कि उनको एक रायफल बरामदगी के मामले में दोषी पाया गया है। यह भी चर्चा रही कि कोतवाली में उनके द्वारा एक जरूरी कागज लेकर जाने की तहरीर दी गई है। हालांकि, कानपुर कोतवाली पुलिस इसपर चुप्पी साधे रही है।

कानपुर की एक अदालत ने दिया दोषी करार

बताते चलें कि कानपुर के किदवई नगर के रहने वाले मंत्री राकेश सचान ने अपनी राजनीति पारी की शुरुआत समाजवादी पार्टी के साथ की थी। 1993 और 2002 में वह घाटमपुर विधानसभा सीट से विधायक बने। फिर 2009 में उन्होंने फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता। मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह के बेहद करीबी माने जाने वाले मंत्री सचान ने पाला बदलते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

ये भी पढ़ें : UP : धरे रह गए मंत्री-विधायक, भाजपा से छिनी जिपं सीट, सपा की साइकिल सरपट दौड़ी  

फिर फिर 2022 में कांग्रेस से पलटी मारकर भाजपा में आ गए। यहां उनको पार्टी ने मंत्री बना दिया। भाजपा ने राकेश सचान को कानपुर देहात की भोगनीपुर सीट से चुनाव लड़ाया था। जीतने पर एमएसएमई मंत्री बनाया। बताते हैं कि मंत्री सचान के खिलाफ रेलवे की ठेकेदारी के दौरान गिट्टी चोरी होने पर आईपीसी की धारा 389 और 411 में रिपोर्ट दर्ज थी। चोरी की गिट्टी भी बरामद हुई थी। धारा 389 में किसी व्यक्ति को अपराध साबित होने पर सजा का प्रावधान है।

ये भी पढ़ें : UP : थाना परिसर में इंस्पेक्टर की पत्नी की गोली मारकर हत्या, दूसरी औरत और दहेज का आरोप