Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, अस्पतालों में बढ़ेंगे वेंटिलेटर

Deputy CM Keshav Prasad Maurya said, ventilators will be increased in hospitals, co-ordinators will be deployed

समरनीति न्यूज, कानपुर : आज सोमवार को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शहर पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ कोरोना से बचाव कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की सैंपुलिंग कराने के साथ ही जांच रिपोर्ट हर हाल में 48 घंटे के भीतर दें। इतना ही नहीं संक्रमितों को इससे अवगत भी कराएं। डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि कोरोना मरीजों की जांच रिपोर्ट 48 घंटे के भीतर दी जाएगी। अब जिलास्तर पर ऐसी व्यवस्था की जा रही है।

कोरोना पर समीक्षा बैठक कर पत्रकारों से हुए रूबरू

समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू डिप्टी सीएम ने कहा कि अस्पतालों में वेंटिलेटर बढ़ाए जाएंगे। कहा कि अब हर अस्पताल में एक कोऑर्डिनेटर तैनात होगा। इसकी जिम्मेदारी होगी कि वह तीमारदारों के बीच समन्वय स्थापित करेगा। इस मौके पर डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि शिकायतें आ रही हैं कि मरीजों को भर्ती करने में काफी हीलाहवाली होती है।

ये भी पढ़ेंः UP : डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा की तबीयत बिगड़ी, आगरा बैठक में..

उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रशासन की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही अस्पतालों में तैनात नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी होगी कि वह मरीजों को बिना दिक्कत समय पर भर्ती कराएगा। साथ ही मरीज के परिजनों को इलाज से संबंधित जानकारी देता रहेगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि विधायक और सांसद निधि से चिकित्सीय उपकरण खरीदे जाएंगे। कहा कि सरकार का पूरा प्रयास लोगों को कोरोना के कहर से बचाना है।

ये भी पढ़ेंः लपेटे में बादशाह : रैप सिंगर से मुंबई पुलिस ने 9 घंटे की पूछताछ