Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा महिला कालेज में रंगारंग कार्यक्रमों के बीच मेधावी छात्राओं का सम्मान

Honor of meritorious girl students amidst colorful programs at Banda Women's College

समरनीति न्यूज, बांदा : राजकीय महिला डिग्री कालेज के वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह में रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रही। छात्राओं ने सामूहिक, एकल, नाटक, कव्वाली और नाटक से दर्शकों का मनोरंजन किया। मेधावी और प्रशंसनीय प्रदर्शन करने वाली महाविद्यालय की छात्राओं को सम्मानित किया गया। राजकीय महिला डिग्री कालेज में बुधवार को 43वां वार्षिकोत्सव समारोह चौरी-चौरा के क्रांतिकारियों और लामा गांव के शहीद विकास कुमार को समर्पित रहा। इस मौके पर व्यापार मंडल नेता राज कुमार राज, पूर्व पालिकाध्यक्ष विनोद जैन भी मौजूद रहीं।

शहीद की पत्नी सम्मानित

शहीद सैनिक विकास कुमार की पत्नी नंदनी ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में बीएससी की टापर छात्रा हिना खानम को सम्मानित किया। इसके अलावा चालू शिक्षा सत्र में महाविद्यालय की चैंपियन छात्रा पूनम देवी के साथ विभिन्न विभागीय परिषद की प्रतियोगिताओं की मेधावी छात्राएं तथा कोरोना काल में सेवा कार्य करने वाली रेंजर्स व एनएसएस छात्राएं सम्मानित की गईं।

ये भी पढ़ें : बांदा में बोले जगदगुरु रामभद्राचार्य, जबतक शरीर में सांस-दिव्यांगों के लिए प्रयास 

प्राचार्य डा. दीपाली गुप्ता ने कहा कि महाविद्यालय का प्रयास है कि छात्राएं पढ़ाई के साथ आत्मनिर्भर कर देश और समाज निर्माण में भागीदारी करें। इसके पूर्व शहीद के चित्र पर पुष्पांजलि और दीप प्रज्ज्वलन से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। महाविद्यालय की सांस्कृतिक समिति सदस्यों डा. ज्योति मिश्रा, डा. अंकिता त्रिपाठी और डा. सपना सिंह ने सर्वोत्तम प्रस्तुति के लिए नगद पुरस्कार दिया। महिला चिकित्सक डा. शबाना रफीक और महाविद्यालय की प्रवक्ता डा. सबीहा रहमानी ने अपनी दिवंगत मां की स्मृति में चयनित छात्राओं को सम्मानित किया। समारोह का संचालन डा. शशिभूषण मिश्रा ने किया।

ये भी पढ़ें : बांदा की बड़ी खबर : महोबा इंस्पेक्टर, 4 दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, कार लूट का खुलासा