Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में BJP MLA का रसोइया भी सुरक्षित नहीं, सरेआम गुंडों ने रोककर बकीं गालियां-धमकाया, फिर भागे..

in Banda Openly hooliganism from MLA's servant, stopped unnecessarily, abused, threatened, ran away when people came

समरनीति न्यूज, बांदा : शहर में अराजकता और गुंडागर्दी किस कदर हावी है, इसका उदाहरण आज पाश इलाके डीएम कालोनी रोड पर देखने को मिला। बीजेपी के सदर विधायक के सेवादार नरैनी के रहने वाले पिंकू नाम के लड़के को कुछ गुंडों ने बेवजह विधायक आवास के सामने रोक लिया। फिर उसे गालियां देते हुए धमकिया देने लगे। जान से मारने की धमकी भी दी। उसका कहना है कि बाइक पर सवार ये गुंडे नशे में लग रहे थे।

नशा किए हुए थे या नहीं, इसका पता नहीं चल सका है। लेकिन कुछ लोगों के आने पर भाग निकले। इनका दुस्साहस सिर चढ़कर बोल रहा था। पीड़ित पिंकू का कहना है कि वह विधायक आवास से कुछ सामान लेने निकला था। घटना ने बता दिया कि सदर विधायक के आवास और डीएम बंगले के पास यह हाल है तो बाकी शहर में गुंडों में कानून का कितना भय होगा।

हूटर बजाने तक सीमित पुलिस ड्यूटी

दरअसल, डीएम कालोनी रोड पर पुलिस की भूमिका गाड़ी की नीली बत्ती जलाने के बाद बैठकर मोबाइल देखने या फिर सिपाहियों बाइक से गुजरने की औपचारिकता तक सीमित है। कभी इस रोड पर बाइक चेकिंग नहीं मिलेगी। कभी पुलिस संदिग्धों से पूछताछ करती नहीं दिखाई देगी। न ही जीआईसी मैदान में कारों में बैठकर शराब पीने वालों की तलाशी लेगी।

GIC मैदान में दिन ढलते लगती जमघट

ऐसी तमाम खामियां पुलिस बड़ी आसानी से रोज नजरअंदाज करती है। ऐसे में आम जनता इन गुंडा तत्वों का निशान बन रही है। दरअसल, डीएम कालोनी रोड पर ही विधायक का आवास है। इससे थोड़ा आगे बढ़ेंगे तो जिले की कलेक्टर का बंगला है।

प्राइवेट बसों का अवैध अड्डा भी इसी रोड पर

बाकी दर्जनों अधिकारियों के आवास हैं। इसके बावजूद कोतवाली पुलिस की निष्क्रियता के चलते सबसे ज्यादा अराजकता इसी रोड पर है। प्राइवेट बसों का अड्डा इसी रोड पर है। आपको दिनभर प्राइवेट बसें खड़ी मिल जाएंगी।

कोचिंग आने-जाने वाली छात्राएं भी परेशान

दिनभर डीआईसी मैदान और जीआईसी स्कूल के आसापस, ओवरब्रिज जाने वाली सड़क पर गुंडे किस्म के लड़के खुलेआम नशा करते दिखते हैं। कोचिंग जाने वाली लड़कियों पर फब्तियां कसते दिखते हैं।

तेज रफ्तार बाइकें दिनभर भरती हैं दौड़

तेज आवाज वाली बाइकें बेलगाम रफ्तार से फर्राटा भरती मिलती हैं। आज की घटना ने साबित कर दिया है कि स्थानीय पुलिस अपराधी किस्म के लोगों के मन में भय नहीं कायम कर पा रही है। वरना पाश इलाके में विधायक आवास का किचन संभालने वाला लड़का कैसे गुंडागर्दी का शिकार हो जाता। यह चिंता का विषय है।

ये भी पढ़ें : बांदा में बाइकों की तेज रफ्तार और कान फोड़ू आवाज बनी लोगों के लिए आफत