Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : यहां कागजों पर लड़ी जा रही डेंगू से जंग, DM दीपा रंजन के सामने खुली स्वच्छता की पोल

in Banda So war against dengue is fighting on paper, cleanliness exposed in front of DM Deepa Ranjan

समरनीति न्यूज, बांदा : पूरे प्रदेश के साथ-साथ बांदा में भी डेंगू का खतरा बना हुआ है। डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, लेकिन यहां स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका कागजों पर डेंगू से जंग लड़ता नजर आ रहा है। बचाव के सबसे अहम बिंदु स्वच्छा पर ही आज नगर पालिका धराशाई नजर आए। स्वास्थ्य विभाग की दवा छिड़कवाने के दावे भी कारगर नजर नहीं आए। बताते चलें कि डेंगू के मरीजों की संख्या बांदा में भी लगातार बढ़ रही है। ऐसे में बचाव के लिए साफ-सफाई के दावे किए जा रहे हैं।

खुद डीएम के निरीक्षण में सामने आए बुरे हालात, ये निर्देश

इसकी पोल खुद जिले की मुखिया डीएम दीपा रंजन के सामने खुली। खुद डीएम ने अपनी आंखों से देख लिया कि शहर में कूड़ा भी पड़ा है और सड़कों पर जलभराव भी। बहरहाल, डीएम ने समस्याओं को देखते हुए उनका निस्तारण भी मौके पर ही करा दिया। पालिका के ईओ बुद्धि प्रकाश यादव को जरूरी निर्देश भी दिए और हिदायत भी। हालांकि, गंदगी के ऐसे हालात शहर के दूसरे इलाकों में भी हैं।

कालूकुआं और तुलसीनगर में सड़क पर जलभराव और कूड़े का ठेर

जिलाधिकारी दीपा रंजन ने आज शहर में डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। वहां की सफाई व्यवस्था देखी। कालूकुआं और तुलसी नगर का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण में कालूकुआं में नाली सफाई व सड़क पर जलभराव और गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिए कि प्रतिदिन इन क्षेत्रों में सफाई कराएं। फागिंग एवं इंटीलार्वा का छिड़काव कराएं।

डीएम ने साथ के साथ बताया समाधान, सड़क का प्रस्ताव मांगा

जिलाधिकारी श्रीमति रंजन ने कालूकुआं में सड़क पर जलभराव वाले स्थान के नीचे होने का समाधान कराते हुए सड़क के करीब 100 मीटर हिस्से को ऊंचा करके बनाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ जलभराव को तत्काल साफ कराने को कहा। डीएम दीपा रंजन ने डेंगू प्रभावित क्षेत्र तुलसीनगर और कालूकुआं के लोंगों से भी बातचीत की। साफ-सफाई रखने की अपील की। कहा कि अपने घरों में टंकी, कूलर, गमलों, छत आदि पर पानी जमा न होने दें। साथ ही कहा कि पेयजल को ढककर सुरक्षित रखें। डेंगू से बचाव के लिए जरूरी उपाए करें। उनके साथ सीएमओ अनिल श्रीवास्तव, ईओ नगर पालिका बीपी यादव समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : बांदा में हत्या : चाकुओं से गोदकर युवक का कत्ल, पिता बचाने में घायल 

ये भी पढ़ें : बांदा की खबर : खेत में ले जाकर काटते थे चोरी के ट्रक और कार, 6 गिरफ्तार