Sunday, May 19सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : आकाशीय बिजली से 3 की मौत, प्रधान समेत कई झुलसे, अबतक 11 जानें गईं

Lightning killed 3 in Banda's Palani, 11 died in the district so far

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले में बारिश का इंतजार कर रहे लोगों को अब राहत मिली है। इसके साथ ही बारिश के साथ आफत भी बरस रही है। आकाशीय बिजली से सोमवार को एक महिला और दो किसानों समेत 3 और लोगों की मौत हो गई। एक ग्राम प्रधान समेत कई लोग झुलस भी गए हैं। बता दें कि जिले में अबतक आकाशीय बिजली से बीते 36 घंटे में 11 लोगों की जानें जा चुकी हैं। बताया जाता है कि पैलानी थाना क्षेत्र के गुमाई गांव में सोमवार दोपहर बारिश के साथ बिजली गिर गई।

ज्यादातर किसान आपदा का शिकार

खेत में काम कर हीं महिला सुंता देवी (48) और किसान गंगादीन (23) चपेट की चेपट में आकर मौत हो गई। थोड़ी दूर पर खेत में मौजूद ग्राम प्रधान महेश यादव (25) और भरोसा (45) पुत्र राम कोरी बिजली की चपेट में आकर झुलस गए।

ये भी पढ़ें : अपनी मूछों को ताव देती यह महिला, मजाक उड़ाते हैं लोग, लेकिन इसलिए नहीं कटवातीं

बेहोशी की हालत में उनको अस्पताल पहुंचाया गया। इसी तरह पैलानी क्षेत्र के अलोना गांव में बिजली की चपेट में आकर दयालु (35) और मोहन (65) भी गंभीर रूप से झुलस गए।

अस्पताल में भी एक व्यक्ति की मौत

दयालु ने दम तोड़ दिया। थानाध्यक्ष नंदराम प्रजापति ने बताया कि दोनों खेत में बकरियां चरा रहे थे। राजस्वकर्मियों ने मौके पर जाकर स्थिति को देखा है। बताते चलें कि बीते 36 घंटे में अबतक 11 लोगों की आकाशीय बिजली से मौत हो चुकी है। 10 किसान हैं और एक किशोरी भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : बांदा : जिपं सदस्य वार्ड-12 से पूर्व DIG ने संभाली कमान, पत्नी के लिए मांगे वोट