Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

Update Lucknow : यूपी में कोविड-19 का अलर्ट, डिप्टी सीएम ने सभी CMO को दिए निर्देश

Lucknow : Alert regarding Kovid-19 in UP, Deputy CM gave instructions

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोविड को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ाई गई है। जानकारी के अनुसार जापान, यूएस, कोरिया, ब्राजीन और चीन समेत बाकी कोविड प्रभावित देशों से लौटने वाले नागरिकों की जांच कराई जाएगी। अगर कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उसके संपर्क में आने वाले कम से कम 50 लोगों की जांच कराई जाएगी।

चीन के बाद अमेरिका-जाापान में लाखों मरीज

कोरोना को लेकर वैश्विक संकट एक बार फिर उभरता दिखाई दे रहा है। बताते चलें कि बीते 24 घंटे में चीन के बाद अमेरिका और जापान में भी कोरोना के लाखों मरीज मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5.37 लाख मरीज मिले हैं। यही वजह है कि भारत में भी इसे लेकर अलर्ट किया जा रहा है।

यूपी डिप्टी सीएम ने सभी CMO को किया अलर्ट

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों और अधीक्षकों को हर स्तर पर सावधानी के निर्देश दिए हैं। डिप्टी सीएम के निर्देश हैं कि कोविड से जुड़े संसाधन तैयार रखे जाएं। डिप्टी सीएम श्री पाठक ने स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है। बताते चलें कि कोरोना का खतरा एक बार फिर पलटी मार सकता है। इसलिए सभी को अलर्ट रहने की खास जरूरत है। बताते चलें कि इससे पहले कोरोना संकट में हजारों लोग अपनी जान गवां चुके हैं। इसलिए अबकी बार और सतर्क रहने और सावधानी बरतने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : Lucknow : यूपी निकाय आरक्षण पर फैसला आज भी नहीं..  

ये भी पढ़ें : UP : मायावती का बड़ा फेरबदल, विश्वनाथपाल को बनाया बसपा का प्रदेश अध्यक्ष